अपराधियों पर कार्रवाई में देवरिया टापटेन में शामिल

प्रशासन ने देवरिया जिले में गिरोहबंद अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर 24.39 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति जब्त की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 12:34 AM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 12:34 AM (IST)
अपराधियों पर कार्रवाई में देवरिया टापटेन में शामिल
अपराधियों पर कार्रवाई में देवरिया टापटेन में शामिल

देवरिया: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपराधमुक्त व अपराधियों के खिलाफ सख्ती करने की संकल्पना का असर देवरिया जिले में भी दिखने लगा है। जिले में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की मुहिम तेज हो गई है। अभियोजन की तरफ से जीरो टालरेंस नीति पर अमल करते हुए प्रभावी पैरवी के नतीजे दिखने लगे हैं। अपराधियों पर शिकंजा कसने में सूबे के टापटेन जिलों में देवरिया भी शामिल हो गया है।

प्रशासन ने देवरिया जिले में गिरोहबंद अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर 24.39 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति जब्त की है। अभियोजन की तरफ प्रभावी पैरवी के बाद यह कार्रवाई की गई। गैंगस्टर व गुंडा अधिनियम के तहत अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। मिशन शक्ति के तहत जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय की तरफ से सात आरोपितों थाना कोतवाली क्षेत्र के सत्यम यादव, अमित यादव, हरेख यादव व आकाश सिंह, थाना मदनपुर के झूरी तिवारी व रवि तिवारी, थाना लार के प्रिस कुमार को जनपद सीमा से छह माह के लिए जिला बदर किए जाने का आदेश पारित किया गया है। आयुध अधिनियम के तहत शस्त्र के दुरुपयोग पर अभियोजन की प्रभावी पैरवी के आधार पर लाइसेंस निरस्त किए गए। अवैध शराब की तस्करी करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

10 जनपदों में ये भी जिले:

अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई में प्रदेश के टापटेन अन्य जिलों में लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, बलरामपुर गाजीपुर, गोरखपुर, औरैया, जौनपुर, मुजफ्फरनगर एवं प्रयागराज व देवरिया शामिल है।

अपराधियों के खिलाफ सख्ती कर उनके खिलाफ कार्रवाई व उनकी अवैध संपत्तियों की कुर्की आदि के मामले में अभियोजन विभाग ने पैरवी कर अपराधियों के खिलाफ कराने में सफल है। देवरिया प्रदेश के टाप टेन सूची में है।

राजीव कुमार, प्रभारी संयुक्त निदेशक, अभियोजन

chat bot
आपका साथी