कोरोना से जंग के लिए तीन माह में तैयार होंगे युवा हेल्थ वर्कर

कोविड-19 हेल्थकेयर फ्रंटलाइन वर्करों के लिए प्रधानमंत्री ने शुरू की क्रैश कोर्स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:47 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:47 PM (IST)
कोरोना से जंग के लिए तीन माह में तैयार होंगे युवा हेल्थ वर्कर
कोरोना से जंग के लिए तीन माह में तैयार होंगे युवा हेल्थ वर्कर

जागरण संवाददाता, देवरिया: सांसद डा.रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना से जंग के लिए तीन माह में युवा हेल्थ वर्कर तैयार होंगे। हेल्थ वर्कर अपने कार्यों के प्रति सचेत रहकर विद्या ग्रहण करें। खुद को प्रशिक्षित कर जनसेवा में अपना योगदान दें। प्रधानमंत्री के सपना स्वस्थ भारत सशक्त भारत का सहयोगी बनें। प्रशिक्षित होने के बाद आप समाज को सेवा देंगे। सर्वश्रेष्ठ कार्य पूरे मनोयोग से करेंगे।

वह कौशल विकास केंद्र सोनूघाट में कोविड-19 हेल्थकेयर फ्रंटलाइन वर्करों के विशेष कार्यक्रम के शुभारम्भ अवसर पर संबोधित कर रहे थे।इस मौके पर लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी के वर्चुअल संबोधन को सुना। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा कि डाक्टरों के अलावा जो हेल्थ वर्कर हैं। उनकी क्षमताओं में लगातार वृद्धि की जाए। जनपद में प्रशिक्षण के दौरान जो बातें आपको बताई जाए, उसको पूरे मनोयोग से ग्रहण करें। कार्य दक्षताओं की पूरी जानकारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त कर मेडिकल टीम का सहयोग करने के साथ ही कोरोना की लडाई में सभी नागरिकों का जान बचाने का कार्य करेंगे।संचालन कौशल विकास मिशन के एडवाइजरी कमेटी के सदस्य पवन मिश्र ने किया। इस अवसर पर सांसद व डीएम ने पौधारोपण किया। कार्यक्रम में सीएमओ डा.आलोक पांडेय, पूर्व विधायक रविद्रप्रताप मल्ल, डायरेक्टर आशुतोष त्रिपाठी, भुवनेश्वर मिश्र, अंबिकेश पांडेय, जयप्रकाश मौर्य, रितेश शर्मा आदि उपस्थित रहे। संक्रमण रोकने के लिए सरकार की तरफ से उठाए गए कदम

जागरण संवाददाता, भटनी, देवरिया: भाजपा के प्रदेश मंत्री व जिला प्रभारी त्रयंबक त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार की तरफ से कदम उठाए गए हैं। तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए सभी सरकारी अस्पतालों में व्यवस्था बेहतर की गई है। कोरोना महामारी को देखते हुए संगठन भी अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है। वह शुक्रवार को सीता देवी महाविद्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सभी पीएचसी व सीएचसी में मरीजों को बेहतर सुविधा मिले, इसके लिए प्रयास जारी है। संगठन की जिम्मेदारी है कि अस्पतालों में जाकर मरीजों की सुविधा को देखें। उन्होंने योग को अपने जीवनशैली में अपनाने पर जोर देते हुए कहा कि योग से हम कोरोना को भगा सकते हैं। कोरोना टीकाकरण के लिए हमें सभी को जागरूक करना है। हम 18 से 44 वर्ष के लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अंतर्गत जिन बच्चों के मां-बाप की मृत्यु कोरोना से हो गई है। ऐसे अनाथ बच्चों की सूची तैयार कर बीडीओ के माध्यम से जिले स्तर पर भेजें। जिला प्रभारी ने हतवा तिवारी टोला में पौधारोपण किया। बैठक में कृष्णानंद राय, योगेश कुमार प्रजापति, डा.अजय मणि, मोहनलाल गुप्ता, विजय शंकर मद्धेशिया, अभय तिवारी, अरुण सिंह, शेषनाथ मिश्र, तेज प्रताप सिंह, अनिल राय, पूनम पटेल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी