परिषद की बैठक में विद्यार्थी संपर्क अभियान को लेकर बनाई रणनीति

मार्ग दुर्घटना में मृत प्रांत कार्यसमिति सदस्य तनु बरनवाल के निधन पर दो मिनट का मौन रख श्रद्धाजंलि दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:19 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:19 PM (IST)
परिषद की बैठक में विद्यार्थी संपर्क अभियान को लेकर बनाई रणनीति
परिषद की बैठक में विद्यार्थी संपर्क अभियान को लेकर बनाई रणनीति

जागरण संवाददाता, बरहज : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई की बैठक पटेल नगर स्थित कैंप कार्यालय पर हुई। जिसमें कोरोनारोधी टीकाकरण, विद्यार्थी संपर्क अभियान, पौधारोपण कार्यक्रम को लेकर रणनीति बनाई गई।

विभाग संयोजक शिवम निषाद ने कहा कि बीते दिनों कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए 18 साल आयु के अधिक लोग जिनको कोविड वैक्सीन नहीं लगा है, गांव-गांव जाकर युवाओं को वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक करेंगे। गोरक्ष प्रांत सहकला मंच प्रमुख नम्रता मिश्रा ने बताया कि कोरोना के वजह से स्कूल और कालेजों के बंद होने के कारण विद्यार्थियों के भिन्न भिन्न कलाओं को आनलाइन प्रतियोगिता के माध्यम से उनका मनोबल को बढ़ाया जाएगा। बैठक के अंत में मार्ग दुर्घटना में मृत प्रांत कार्यसमिति सदस्य तनु बरनवाल के निधन पर दो मिनट का मौन रख श्रद्धाजंलि दी गई।

इस दौरान प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शुभम निषाद,नगर मंत्री प्रीति चौहान, मुस्कान गुप्ता, आंचल साहनी, हिना खातून,सोनाली सोनकर मौजूद रहे। थाना परिसर में विद्यार्थी परिषद ने किया पौधारोपण

भाटपाररानी: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पहल हर गांव पीपल महाभियान के निमित्त आज भाटपाररानी थाना परिसर में अशोक का पौधा रोपित किया गया।।

प्रभारी निरीक्षक चंद्रभान सिंह ने कहा की वास्तविक रुप से अगर देखा जाए तो हमें निरंतर पर्यावरण संरक्षण के लिए अनोखे कार्यक्रम का संचालन करना चाहिए। विद्यार्थी परिषद इस अनोखे कार्यक्रम के माध्यम से 365 गांव में पौधारोपण करने का संकल्प निश्चित रूप से भावी पीढ़ी के लिए पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक अभूतपूर्व प्रयास होगा।। वरिष्ठ उपनिरीक्षक जितेंद्र तिवारी ने कहा की पर्यावरण संरक्षण के लिए हमें एक ठोस योजना के क्रियान्वयन की नितांत आवश्यकता है। कार्यक्रम संयोजक उत्कर्ष नमो वत्स मिश्र ने कहा की जब संकल्प बड़ा हो तो योजना क्रियान्वयन के लिए दृढ़ संकल्प के साथ निरंतर आगे बढ़ना होता है। हर गांव पीपल महाभियान केवल एक मासिक नहीं अपितु जीवन पर्यन्त चलने वाला महाभियान है। इस दौरान नगर मंत्री विपुल पांडेय, तहसील संयोजक अभिषेक चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी