शराब दुकानों पर कसेगा शिकंजा, टीम ने सौंपी रिपोर्ट

बार्डर इलाके में पकड़ी गई देसी शराब के मामले में आई रिपोर्ट जिला आबकारी अधिकारी ने गोदाम से मांगी संबंधित जानकारी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 11:21 PM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 11:21 PM (IST)
शराब दुकानों पर कसेगा शिकंजा, टीम ने सौंपी रिपोर्ट
शराब दुकानों पर कसेगा शिकंजा, टीम ने सौंपी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, देवरिया: शराब तस्करी में शामिल दुकानदारों पर अब शिकंजा कसेगा। बार्डर पर पकड़ी गई शराब के मामले में जिलाधिकारी को अपनी रिपोर्ट जांच टीम ने सौंप दी है। जिला आबकारी अधिकारी ने संबंधित दुकानों से भी इसकी जानकारी मांगी है। माना जा रहा है कि रिपोर्ट आते ही संबंधित दुकान व दुकानदारों पर कार्रवाई की गाज गिर जाएगी।

पड़ोसी प्रांत बिहार में शराब पर पाबंदी है। पहले देवरिया के रास्ते हरियाणा की शराब की तस्करी होती थी। पुलिस की सख्ती बढ़ी तो तस्करों ने हरियाणा से शराब मंगाने की बजाय देवरिया की ही देसी शराब की तस्करी शुरू कर दी है। छह माह में 11 बार देसी शराब की खेप बनकटा, खामपार व लार पुलिस ने बरामद किया है। इन मामलों में मुकदमा भी दर्ज हुआ है। लगातार पकड़ी गई देसी शराब के बाद जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने एक कमेटी का गठन किया और पकड़ी गई शराब किस दुकान की थी, इसकी जानकारी मांगी। टीम ने जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी व आबकारी अधिकारी को सौंप दिया है। रिपोर्ट मिलने के बाद अब जिला आबकारी अधिकारी ने चार गोदाम से इस मामले में जानकारी मांगी है, ताकि यह पता चल सके कि संबंधित शराब किस दुकान के लिए आवंटित की गई थी। जिला आबकारी अधिकारी अश्वनी कुमार ने कहा कि जांच रिपोर्ट आ गई है। गोदाम से रिपोर्ट आने के बाद दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस विभाग को मिली तीन नई बोलेरो

देवरिया: जनपद के कई थानों की गाड़ियां खटारा हो गई हैं। पुलिस अधीक्षक ने जनपद के लिए छह नई बोलेरो व 12 अपाची बाइक की मांग मुख्यालय से की थी। मुख्यालय से जनपद को तीन बोलेरो मिली है। जिसमें से एक सदर कोतवाली व खुखुंदू को दे दी गई है। खुखुंदू की बोलेरो पूरी तरह से खटारा हो गई थी और उसे धक्का मार का स्टार्ट करना पड़ता था। प्रतिसार निरीक्षक प्रकाश चंद पांडेय ने कहा कि तीन बोलेरो मिली थी, कुछ और भी वाहनों के जल्द ही जिले को मिलने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी