प्रदेश में कोरोना को नियंत्रित करने में मिली सफलता

जेई व एईएस से सर्वाधिक प्रभावित रहने वाले पूर्वांचल के क्षेत्र पूरी तरह नियंत्रित मुख्यमंत्री ने कोरोना योद्धाओं अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के सहयोग को सराहा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:12 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:12 AM (IST)
प्रदेश में कोरोना को नियंत्रित करने में मिली सफलता
प्रदेश में कोरोना को नियंत्रित करने में मिली सफलता

जागरण संवाददाता, देवरिया : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए न केवल पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया, बल्कि कोरोना संक्रमण रोकने में अहम योगदान देने वाले कोरोना योद्धाओं, प्रशासनिक अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के सहयोग की भी तारीफ की।

उन्होंने कहा कि इस सदी के सबसे बडी महामारी कोरोना काल में सबसे बड़ी आबादी वाले इस प्रदेश में काफी हद तक नियंत्रित करने में सफलता मिली। दुनिया के विकसित देश कोविड से त्रस्त रहे। ऐसे में स्वास्थ्य की आधारभूत संरचना से कोविड को नियंत्रित करने में बहुत बड़ी भूमिका रही है। कोरोना योद्धा, प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के समन्वय से इस अभियान को और बल मिला। जेई व एईएस से पूर्वांचल का क्षेत्र सर्वाधिक प्रभावित रहता था। आज पूरी तरह से नियंत्रित है। महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज के स्थापित होने से महामारियों को रोकने में बड़ा सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि कोविड काल में निर्माण कार्य को पूर्ण किया जाना उपलब्धि होगी।

------------------

एक नजर में मेडिकल कालेज :

महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज 100 मेडिकल छात्रों के प्रवेश के लिए तैयार है। इसकी लागत 208 करोड़ है। इसका निर्माण 25 अक्टूबर 2019 को शुरू हुआ। अब तक 155 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं। एकेडमिक ब्लाक सहित कुल 15 भवनों का निर्माण कार्य कराया गया है। साथ ही कुल 29 फैकल्टी की नियुक्ति की जा चुकी है। ग‌र्ल्स हास्टल में 120 छात्राओं और ब्वायज हास्टल में 180 छात्रों के रहने के लिए भवन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। अभी तक शैक्षणिक भवन, सेंट्रल लाइब्रेरी, एनाटामी, बायोकेमिस्ट्री, फिजियोलाजी एवं प्रशासनिक भवन में प्रिसिपल आफिस व अन्य आफिस, कालेज काउंसिल रूम, फाइनेंस कंट्रोल आफिस का कार्य पूरा कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी