एसओजी ने पैसेंजर ट्रेन से घुमंतू जाति के 12 लोगों को पकड़ा

भठवा पांडेय गांव में चोरी के मामले के पर्दाफाश करने में जुटी है पुलिस उनके आने की सूचना मिलने पर नूनखार रेलवे स्टेशन पर पहुंची पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 11:48 PM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 11:48 PM (IST)
एसओजी ने पैसेंजर ट्रेन से घुमंतू जाति के 12 लोगों को पकड़ा
एसओजी ने पैसेंजर ट्रेन से घुमंतू जाति के 12 लोगों को पकड़ा

जागरण संवाददाता, देवरिया: बनकटा थाना क्षेत्र के भठवा पांडेय गांव में एक ही रात चार घरों में चोरी की घटनाओं के मामले में पुलिस ने घुमंतू जाति के बारह लोगों को नूनखार रेलवे स्टेशन से पकड़ा है। यह सभी पैसेंजर ट्रेन से कहीं जा रहे थे। पुलिस को शक है कि चोरी की घटनाओं में यह शामिल हो सकते हैं।

पुलिस ने टीम बनाकर सभी को देवरिया रेलवे स्टेशन पर हिरासत में लेने की योजना बनाई गई। एसओजी व सदर कोतवाली, खुखुंदू, बनकटा समेत कई थानों की पुलिस देवरिया सदर पहुंची तो पता चला कि सिवान से गोरखपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन नूनखार में खड़ी है। लाइन में खराबी के कारण अभी घंटों खड़ी रहेगी। ऐसे में पुलिस टीम देवरिया से नूनखार रेलवे स्टेशन पहुंच गई। ट्रेन में छापेमारी कर 12 लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि घटना को अंजाम देने के बाद यह सभी भागने की फिराक में थे। ऐसे में चोरी की घटनाओं के पर्दाफाश की उम्मीद है।

ई-रिक्शा चालक को बदमाशों ने लूटा, दो हिरासत में

जासं, देवरिया: कोतवाली क्षेत्र के अगस्तपार गांव के समीप बदमाशों ने रविवार की देर शाम मारपीट कर एक ई -रिक्शा चालक के पाकेट में रखे छह हजार रुपये, अंगुठी और मोबाइल लूट कर फरार हो गए। पीड़ित ने इसकी शिकायत सोमवार को जेल पुलिस चौकी पर की तो ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी ने उसके साथ दु‌र्व्यवहार किया। इस मामले में पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के अगस्तपार गांव के रहने वाले प्रमोद कुमार पुत्र बृजनारायण प्रसाद ई-रिक्श चलाकर परिवार का भरण पोषण करता है। वह ई रिक्शा चलाने के लिए शहर आया हुआ था। जहां से अरहर की दाल बिक्री करने के लिए वह मगहरा गया था। जहां से दुकानदार ने उसे छह हजार रुपये दिया। वह ई रिक्शा लेकर देर शाम को वापस घर जा रहा था। अभी वह अगस्तपार मंदिर के समीप ही पहुंचा था कि कुछ मनबढ़ युवकों ने उसे रोक कर मारपीट कर उसके पाकेट से छह हजार रुपये, अंगुठी और मोबाइल लूट लिया। शोर सुनकर आस पास के लोग मौके पर पहुंचे तो बदमाश फरार हो गए। परिजनों ने घायल का इलाज अस्पताल में कराया। पीड़ित कोतवाली पहुंचा, जहां से पुलिस ने उसे जेल पुलिस चौकी पर भेज दिया। सीओ श्रीयश त्रिपाठी ने कहा कि मामले की जांचकर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी