जिला अस्पताल में बेड फुल, बुखार के मरीज हो रहे रेफर

पूरे दिन इलाज के लिए मरीजों के तीमारदारों को उठानी पड़ रही परेशानी सभी दवाएं भी अस्पताल में उपलब्ध न होने से दिक्कत

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 12:12 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 12:12 AM (IST)
जिला अस्पताल में बेड फुल, बुखार के मरीज हो रहे रेफर
जिला अस्पताल में बेड फुल, बुखार के मरीज हो रहे रेफर

जागरण संवाददाता, देवरिया : जिले में मौसम के बदलाव के बीच लोगों के बीमार पड़ने का सिलसिला जारी है। बुखार के मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। वायरल फीवर व तेज बुखार छोटे बच्चों को चपेट में ले रहा है। जिला अस्पताल के पीआइसीयू व चिल्ड्रेन वार्ड बीमार बच्चों से भरा है। डाक्टर दवाएं लिख रहे हैं लेकिन वार्ड में भर्ती बच्चों को दवाएं नहीं मिल रही है। उन्हें बाहर से खरीदकर लाना पड़ रहा है। बेड फुल होने से मरीजों को रेफर किया जा रहा है। पीआइसीयू से प्रतिदिन रेफर हो रहे चार से पांच मरीज

जिला अस्पताल की पीआइसीयू से प्रतिदिन चार से पांच मरीजों को जगह के अभाव में रेफर किया जा रहा है। प्रतिदिन तीन से चार नए बुखार के मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। मरीजों को वार्ड में दवाएं नहीं मिल रही हैं। डाक्टरों ने बताया कि हम लोग दवाएं लिख रखे हैं और मरीजों को दवाएं नहीं मिल रही हैं। मरीजों व डाक्टरों में इसे लेकर विवाद हो रहा है। मरीज डाक्टरों से कह रहे हैं कि जब दवा नहीं है तो क्यों लिख रहे हैं। डेंगू के एक मरीज की हुई पुष्टि,भर्ती जिला अस्पताल की पैथालाजी में डेंगू के एक मरीज की बुधवार को जांच के दौरान पुष्टि हुई। जिसमें 32 वर्षीय चंदन सिंह निवासी तेलिया कला, मईल में डेंगू की पुष्टि होने पर उन्हें डेंगुू वार्ड में भर्ती किया गया। अब तक डेंगू वार्ड में 10 मरीजों को भर्ती किया जा चुका है। इसमें तीन को गंभीरावस्था में गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर किया जा चुका है।

जिले में मिले बुखार के 599 मरीज

जिले के सभी सीएचसी व पीएचसी में जांच के दौरान 498 मरीज मिले। जबकि जिला चिकित्सालय में 101 बुखार के मरीज मिले। ऐसे में जिले में कुल 599 मरीज बुखार के मिले। सीएचसी, पीएचसी में मिले मरीजों में 15 साल से कम 169 तथा 15 साल से अधिक 329 मरीज चिन्हित किए गए हैं। जिसमें 16 मरीज को स्वास्थ्य केंद्रों पर भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

--

मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा है। बुखार के मरीज बढ़े हैं, जिससे परेशानी है। पीआइसीयू के बगल में 20 बेड बढ़ाया गया है। वह भी फुल हो गया है। समस्याओं का बारी-बारी से निदान किया जा रहा है। दवाओं की कमी को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

डा. आनंद मोहन वर्मा,

प्रधानाचार्य, महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज देवरिया

chat bot
आपका साथी