1749 की रिपोर्ट निगेटिव, पाजिटिव एक भी नहीं

जिले में दो दिन से नहीं मिले एक भी कोरोना संक्रमित स्वास्थ्य विभाग कर रहा आगाह फिर भी लोग हुए लापरवाह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 12:21 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 12:21 AM (IST)
1749 की रिपोर्ट निगेटिव, पाजिटिव एक भी नहीं
1749 की रिपोर्ट निगेटिव, पाजिटिव एक भी नहीं

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में कोरोना की रफ्तार थम सी गई है। दो दिन से आ रही कोरोना जांच रिपोर्ट में एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। स्वास्थ्य विभाग तीसरी लहर को देखते हुए लगातार कोरोना के प्रति सावधानी बरतने के लिए आगाह कर रहा है लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं। सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ ऐसे हो रही है जैसे जिले को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया हो। तीसरी लहर का संक्रमण बढ़ा तो वह जिले में काफी मुश्किलें पैदा करेगा। हाल यही रहा तो उसे रोकना मुश्किल हो जाएगा। सोमवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 1749 की जांच रिपोर्ट निगेटिव रही। जबकि एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग राहत महसूस कर रहा है लेकिन तीसरी लहर को लेकर चिता भी जता रहा है। सक्रिय केस की संख्या 14 हो गई है। कुल संक्रमितों की संख्या 20201 है। अभी तक 19969 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। होम आइसोलेशन में 10 संक्रमित मरीज भर्ती हैं। चौबीस घंटे में 1290 लोगों की सैंपलिग की गई। अभी तक कुल 770312 लोगों की सैंपलिग कर जांच की जा चुकी है। कोरोना से अभी तक 218 लोगों की मौत हुई है।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि आज एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। कोरोना की जांच के साथ ही अधिक से अधिक संख्या में लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। जिससे लोगों को सुरक्षित किया जा सके। हमारा पूरा प्रयास है कि अधिक से अधिक लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लग जाए।

--

आरटीपीसीआर जांच के लिए कम संख्या में पहुंचे लोग

देवरिया: मेडिकल कालेज से संबद्ध जिला अस्पताल में सोमवार को आरटीपीसीआर जांच के लिए काफी कम संख्या में लोग पहुंचे। दोपहर में दर्जन भर लोगों की जांच के बाद काउंटर खाली हो गया। कर्मचारी घंटों इंतजार करते रहे लेकिन शाम तक कोई जांच कराने नहीं आया।

chat bot
आपका साथी