विश्व एड्स दिवस पर लोगों को किया गया जागरूक

अग्रसेन इंटर कालेज में शिविर लगाकर दी गई बचाव की जानकारी सीएमओ कार्यालय पर जागरूकता के लिए चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:19 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:19 PM (IST)
विश्व एड्स दिवस पर लोगों को किया गया जागरूक
विश्व एड्स दिवस पर लोगों को किया गया जागरूक

जागरण संवाददाता, देवरिया: विश्व एड्स दिवस पर सीएमओ कार्यालय समेत कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक किया गया। लोगों को बचाव की जानकारी दी गई। सीएमओ कार्यालय परिसर में सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ कर महाराजा अग्रसेन इंटर कालेज व बीआरडीपीजी कालेज परिसर में शिविर लगाकर एड्स के प्रति लोगों को जागरूक किया गया।

सीएमओ पांडेय ने कहा कि जागरूकता के हथियार से ही एड्स की रफ्तार को रोक कर लोगों को संक्रमण से बचा सकते हैं। शहर से लेकर गांव तक स्कूल, अस्पताल, सार्वजनिक स्थानों पर शिविर लगाकर लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। नोडल अधिकारी डा. आरपी यादव ने कहा कि एचआइवी पाजिटिव होने के बाद संक्रमित के साथ अच्छा व्यवहार करें। ऐसे व्यक्ति को हौसले की जरूरत होती है। दवाओं का सेवन कर एचआइवी पाजिटिव अपना पूरा जीवन ठीक ढंग से जी सकता है। एसीएमओ डा. संजय चंद ने कहा कि एचआइवी से बचाव की जानकारी अति आवश्यक है। महानगरों में जाने वाले युवाओं को खासतौर पर जागरूक करने की आवश्यकता है। युवा गलत संगत में पड़ कर संक्रमित हो रहे हैं और उनसे परिवार को भी संक्रमित होने का खतरा पैदा हो जाता है। इससे लोग भयभीत भी हैं।

बीआरडीपीजी कालेज के जागरूकता कार्यक्रम में प्रो. विनय कुमार रावत, केके ओझा, शैलेंद्र सिंह, प्रो. संध्या उपाध्याय आदि ने लोगों को जागरूक किया। कार्यक्रम में उपेंद्र तिवारी, बीपी सिंह, श्रवण शुक्ल, शैलेंद्र सिंह, अफजल हुसैन, रविजीत बहादुर सिंह, किरन, श्याम यादव, जनार्दन प्रसाद, प्रकाश त्रिपाठी, मीना, नुरुल, राजन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी