नाली व सड़क निर्माण के खराब गुणवत्ता की होगी जांच

औद्योगिक क्षेत्र में नाली व सड़क निर्माण के लिए भेजा गया एस्टीमेट जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति की बैठक हुई

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:29 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:29 PM (IST)
नाली व सड़क निर्माण के खराब गुणवत्ता की होगी जांच
नाली व सड़क निर्माण के खराब गुणवत्ता की होगी जांच

देवरिया: विकास भवन के गांधी सभागार में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुंवर पंकज की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति की बैठक हुई। जिसमें औद्योगिक क्षेत्र पुरवा में नाली व सड़क निर्माण में खराब गुणवत्ता को प्रमुखता से उठाया गया। एडीएम ने सहायक अभियंता लोक निर्माण, उपायुक्त उद्योग की टीम गठित कर एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने कहा कि सड़क व नाली निर्माण के लिए 1.98 करोड़ का एस्टीमेट उद्योग कार्यालय को प्रस्तुत किया गया है। उसरा बाजार औद्योगिक क्षेत्र की मूलभूत आवश्यकताओं के संबंध में शक्ति गुप्ता, पूर्व विधायक रविद्र प्रताप मल्ल व जेपी जायसवाल ने अपनी बात रखी। उन्होंने पुलिस चौकी व फायर स्टेशन स्थापित करने का मुद्दा उठाया। क्षेत्राधिकारी सदर श्रीयश त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस चौकी के संबंध में 15 अगस्त तक सकारात्मक निर्णय किए जाएंगे। मुख्य अग्निशमन अधिकारी एस एस राय ने कहा कि फायर स्टेशन के लिए प्रस्ताव भेजेंगे। औद्योगिक आस्थान उसरा बाजार में बैंक शाखा खोलने का निर्णय लिया गया। पूर्व विधायक रविद्र प्रताप मल्ल ने मंडी समिति व उसरा बाजार में व्यापारियों के हित में बैंक शाखा खोले जाने की बात कही।एडीएम प्रशासन व एलडीएम राकेश कुमार श्रीवास्तव ने जनप्रतिनिधियों के सहयोग की अपेक्षा की। बैठक में उपायुक्त उद्योग अनुराग यादव, अधिशासी अभियंता विद्युत रामसेवक राम, यूपीसीडा के अधिकारी आदि मौजूद रहे।

----

परियोजनाओं के लिए जमीन कराएं उपलब्ध

देवरिया: जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने विभिन्न परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई समय से पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने गूगल मीट के माध्यम परियोजनाओं के लिए जमीन के संबंध में समीक्षा की। उन्होंने आयकर कार्यालय, क्षेत्रीय आयुर्वेदिक अस्पताल, मिनी स्टेडियम, जल जीवन मिशन, पथरदेवा में अग्निशमन केंद्र, तीरंदाजी एकडेमी, परिवार न्यायालय, डिप्टी आरएमओ कार्यालय, एलआइसी, केंद्रीय विद्यालय के भूमि उपलब्ध कराने को कहा। सभी एसडीएम से जानकारी ली। पकहां में मिनी स्टेडियम व पथरदेवा में अग्निशमन केंद्र,रामपुर कारखाना में कृषि कल्याण केंद्र के लिए भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी अमृत लाल बिद, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गुंजन द्विवेदी, एसडीएम सदर सौरभ सिंह, रुद्रपुर संजीव उपाध्याय, बरहज संजीव कुमार यादव, भाटपाररानी ध्रुव कुमार शुक्ला, तहसीलदार सदर आनंद कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी