पैना शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर अमर बलिदानियों को किया याद

प्रधान रवि प्रताप सिंह ने कहा कि हम आज लाखों स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 12:09 AM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 12:09 AM (IST)
पैना शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर अमर बलिदानियों को किया याद
पैना शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर अमर बलिदानियों को किया याद

जागरण संवाददाता, बरहज: अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन की 78वीं वर्षगांठ पर सोमवार को पैना शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर अमर बलिदानियों को याद किया गया। जल जौहर करने वाली वीरांगनाओं के सती मंदिर, 400 शहीद स्थलों की मिट्टी स्मारक स्थल पर लोगों ने पुष्प अर्पित कर उनके देश हित बलिदान को याद किया।

डा.वीके सिंह ने कहा कि यह आंदोलन 1942 में शुरू हुआ था । जिसने ब्रिटिश हुकूमत की जड़ें हिलाकर रख दी। उन्हें भारत छोड़ने को मजबूर कर दिया था। ग्राम प्रधान रवि प्रताप सिंह ने कहा कि हम आज लाखों स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करते हैं। जिनके बलिदान की वजह से स्वतंत्रता हासिल हुई है। उनका बलिदान हमेशा प्रेरणा देता रहेगा और भारत को समृद्ध बनाता रहेगा। इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय पहलवान केशव सिंह, अटल सिंह, राकेश सिंह, धनेश सिंह, घनश्याम सिंह, चंद्रभूषण तिवारी, पिटू तिवारी, जितेंद्र सिंह मौजूद रहे। शहीद स्मारक पैना के सुंदरीकरण को लेकर एसडीएम से मिले सपाई

जागरण संवाददाता, बरहज: पैना शाहीद स्मारक परिसर में सुंदरीकरण कार्य कराने को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने एसडीएम संजीव कुमार यादव को ज्ञापन दिया।

सपा नेता विजय रावत ने कहा कि सन 1857 स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों का नाम इतिहास के पन्ने में दर्ज किया जाय। शहीद स्मारक का विकास किया जाय। बाढ़ से रोकने के लिए ठोकर बनाया जाए। बरहज विधानसभा क्षेत्र में जितने शहीद स्मारक उनका सुंदरीकरण व साफ सफाई की व्यवस्था कराई जाए। शहीदों के सम्मान में पैना बरहज मार्ग पर शहीदों के नाम का गेट बनाया जाए। यदि 24 घंटे के अंदर साफ सफाई का प्रबंध नहीं हुआ तो आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। इस दौरान विकास यादव, अंकित यादव, सुरेश कुमार, राजेश पांडेय, विपिन सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी