जनपद के 71.836 लाभार्थियों के खाते में भेजी गई वृद्धा पेंशन

एनआइसी सभागार में 12 लाभार्थियों को योजना से संबंधित दिया गया प्रमाणपत्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 11:58 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 11:58 PM (IST)
जनपद के 71.836 लाभार्थियों के खाते में भेजी गई वृद्धा पेंशन
जनपद के 71.836 लाभार्थियों के खाते में भेजी गई वृद्धा पेंशन

जागरण संवाददाता, देवरिया: गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से राष्ट्रीय वृद्धा पेंशन योजना के लाभार्थियों के खाते में रुपये ट्रांसफर किया। कलेक्ट्रेट के एनआइसी सभागार में आए लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री के संवाद को भी सुना। इस दौरान जिले के 71 हजार 836 लाभार्थियों के खाते में दस करोड़ 77 लाख 54 हजार रुपये भेजा गया।

एनआइसी सभागार में बारह लाभार्थियों को योजना संबंधित प्रमाण पत्र दिया गया। मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने कहा कि पूरे प्रदेश में वृद्धा पेंशन के त्रैमासिक किस्त कुल 1500 रुपये लाभार्थियों के खाते में भेजी गई है। लाभार्थी देवरिया मीर के रहने वाले भृगुनाथ सिंह ने कहा कि पेंशन का रुपया उनके लिए बहुत सहारा है। इससे वह अपनी दवाएं व घर के अन्य खर्च को पूरा करते हैं। पैकौली के सुखलाल ने कहा कि घर में कमाने वाला कोई नहीं है। पेंशन के सहारे जिदगी को नई उम्मीद मिली है। किशुन ने कहा कि उनकी पत्नी बीमार हैं, पेंशन से पत्नी का इलाज कराएंगे। इसके अलावा बलुआ के लाल बिहारी, रामानंद, पैकौली के सुखलाल, किशुन, देवरिया मीर के भृगुनाथ, दोस्त मोहम्मद, रतन प्रजापति, कैलाश कुशवाहा, बोड़िया के विध्याचल, भैंसही की भागमती व चिरई उपस्थित रहीं। आवास के लाभार्थियों के खिले चेहरे

जागरण संवाददाता, तरकुलवा:

विकास खंड तरकुलवा के परिसर में कार्यक्रम आयोजित कर प्रधानमंत्री आवास के पात्र लाभार्थियों को मिठाई खिलाकर गृह प्रवेश के लिए चाबी दी गई। सम्मान पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिले।

खंड विकास अधिकारी डा.अशोक कुमार त्रिपाठी ने कहा कि सरकार की मंशा है कि हर गरीब को आवास मिले और इस मंशा के अनुरुप उन्हें एक किस्त प्रदान की गई थी, जिनके आवास पूर्ण होने के बाद चाबी प्रदान की गई है। ब्लाक प्रमुख रामाशीष गुप्त ने कहा कि भाजपा सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है। इस दौरान मंडल अध्यक्ष जीवन पति त्रिपाठी, मनोज भारती, अमरेंद्र यादव, धीरज मिश्र, राधेश्याम गुप्त, इंद्रदेव चौहान, मनोज शर्मा, गौरव श्रीवास्तव, रवि श्रीवास्तव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी