नर्सिंग होम में एसडीएम व सीओ ने की छापेमारी, अस्पताल सील

तीन कर्मचारियों को पुलिस ने लिया हिरासत में एसडीएम व पुलिस को देख कथित चिकित्सक व कई कर्मचारी भाग गए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:42 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:42 PM (IST)
नर्सिंग होम में एसडीएम व सीओ ने की छापेमारी, अस्पताल सील
नर्सिंग होम में एसडीएम व सीओ ने की छापेमारी, अस्पताल सील

जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया: भरथुआ-भटनी मार्ग पर कोल्हुआ चौराहे के निकट एक बगैर रजिस्ट्रेशन के अस्पताल चलाने व बगैर विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा आपरेशन किए जाने की सूचना पर उप जिलाधिकारी, सीओ ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। अस्पताल के रजिस्ट्रेशन का कागजात नहीं मिलने पर अस्पताल सील करा दिया।

खुखुंदू थाना क्षेत्र के कोल्हुआ में काफी दिनों से अस्पताल संचालित है। जिसमें एक चिकित्सक द्वारा आपरेशन कर मनमाना पैसा लेने व जेनेरिक दवा के नाम पर मरीजों को महंगी दवा खरीदे जाने के लिए बाध्य किए जाने की शिकायत किसी ने शनिवार की आधी रात में उप जिलाधिकारी ओमप्रकाश बरनवाल से की। उसके बाद एसडीएम, सीओ कपिलमुनि सिंह, चिकित्सा अधीक्षक सलेमपुर डा. अतुल कुमार ने पुलिस बल के साथ एक बजे रात में छापेमारी की। एसडीएम व पुलिस को देख तथा कथित चिकित्सक व कई कर्मचारी भाग गए। जांच के दौरान कोई चिकित्सक व जिम्मेदार अस्पताल में नहीं मिला। इस दौरान चार मरीज अस्पताल में भर्ती थे। जिनको चिकित्सा अधीक्षक डा. अतुल कुमार ने एम्बुलेंस मंगाकर जिला चिकित्सालय भेजवाया। इसमें तत्काल आपरेशन से हुए जच्चा बच्चा भी थे। इनकी स्थिति ठीक नहीं थी। पुलिस अस्पताल के कुछ कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। अस्पताल का रजिस्ट्रेशन न होने व बगैर चिकित्सक के मरीजों को भर्ती किये जाने पर नर्सिंग होम को सील कर दिया गया।

उप जिलाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया की बगैर रजिस्ट्रेशन का अस्पताल संचालित हो रहा था। मरीजों से आपरेशन के नाम पर मनमाना रुपये लेने के आरोप में नर्सिंग होम को सील किया गया है। संचालक से रजिस्ट्रेशन का कागजात मांगा गया है।

थाना प्रभारी अनिल कुमार यादव ने बताया की अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

chat bot
आपका साथी