निषादों के अधिकार के लिए जारी रहेगा संघर्ष: संजय कुमार

निषाद पार्टी रथ यात्रा के माध्यम से समाज के लोगों को जागरूक कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 12:07 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 12:07 AM (IST)
निषादों के अधिकार के लिए जारी रहेगा संघर्ष: संजय कुमार
निषादों के अधिकार के लिए जारी रहेगा संघर्ष: संजय कुमार

जासं, रुद्रपुर: निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व एमएलसी डा. संजय कुमार निषाद ने कहा कि आजादी के बाद राजनीतिक दलों ने निषाद समाज को उनके अधिकारों से दूर रखा। अभी तक समाज के लोगों को आरक्षण का लाभ पूरी तरह नहीं मिल सका। निषाद पार्टी रथ यात्रा के माध्यम से समाज के लोगों को जागरूक कर रही है।

वह बुधवार को उपनगर के बाबा दुग्धेश्वरनाथ मंदिर परिसर में निषाद पार्टी रथ यात्रा के क्रम में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। कहा कि लखनऊ में होने वाली समाज की रैली के लिए सभी लोगों को जागरूक करने आया हूं। सपा, बसपा और कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि सभी दलों ने समुदाय का सिर्फ वोट लेकर उनके साथ छल किया है। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और निषाद पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में जुट जाने की बात कही।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय सिंह ने कहा कि निषाद समाज के कल्याण के लिए पार्टी गांव-गांव जागरूकता अभियान चला रही है। पार्टी निषाद समाज के पुनरोत्थान के लिए उनके वाजिब अधिकार मिलने तक लगातार संघर्ष करती रहेगी। इस दौरान रामकेवल निषाद, रामपाल निषाद, रामप्रीत निषाद, प्रीति निषाद, रामानंद निषाद, प्रभुनाथ निषाद, उदयनाथ निषाद, योगेश त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। संयुक्त संघर्ष संचालन समिति ने की बैठक

जागरण संवाददाता, देवरिया: संयुक्त संघर्ष संचालन समिति की तरफ से बुधवार को विकास भवन में बैठक हुई। जिसमें 25 नवंबर के धरने की तैयारी की समीक्षा की गई। धरना में ग्राम रोजगार सेवक संघ, सिचाई मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन, चीफ फार्मेसी अधिकारी एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश रोडवेज इंपलाइज एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश रोडवेज वर्कशाप एसोसिएशन, ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ समेत अनेकों संगठनों के कर्मचारी इसमें हिस्सा लेंगे। प्रमुख रूप से अनिल भारती, विवेक मिश्र, संजय श्रीवास्तव, सुनील सिंह, उमेश पांडेय, ओंकार ओझा, रामनाथ गोंड, मनोज राजभर, मोहन शर्मा, शौकत अली, विदा सिंह, मांडवी मिश्रा, अरुण मिश्र, संतोष मिश्र आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी