हत्या के प्रयास की धारा बढ़ाने के लिए आंदोलन, बंद रही दुकानें

भटनी के चांदपार के रहने वाले मोहन के साथ हुई मारपीट का मामला प्रभारी निरीक्षक ने मौके पर पहुंच लोगों को कराया शांत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 12:30 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 12:30 AM (IST)
हत्या के प्रयास की धारा बढ़ाने के लिए आंदोलन, बंद रही दुकानें
हत्या के प्रयास की धारा बढ़ाने के लिए आंदोलन, बंद रही दुकानें

जागरण संवाददाता, भटनी : थाना क्षेत्र के चांदपार के रहने वाले युवक की हुई पिटाई का मामला सोमवार का तूल पकड़ लिया। हत्या के प्रयास की धारा लगाने की मांग को लेकर लोगों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही चांदपार चौराहे की दुकानें दिनभर बंद रहीं। मौके पर पहुंच प्रभारी निरीक्षक ने कार्रवाई करने का आश्वासन देकर आंदोलन को समाप्त कराया।

गांव के मोहन यादव को चौराहे से घर जाते समय कुछ लोगों ने पिटाई कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने घायल की पत्नी लालमती देवी की तहरीर पर एक दिन पूर्व पांच नामजद व दस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। लोग पुलिस की कार्रवाई से क्षुब्ध होकर सोमवार की सुबह चांदपार चौराहे पर पहुंच गए और आरोपितों की गिरफ्तारी व हत्या के प्रयास की धारा बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे। साथ ही चांदपार की दुकानें बंद कर दी गई। प्रभारी निरीक्षक श्याम सुंदर तिवारी ने कहा कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। मजदूरों का नहीं मिला मानदेय तो उग्र होगा आंदोलन

जागरण संवाददाता, देवरिया: अधिशासी अभियंता गौरीबाजार के कार्यालय पर विद्युत संविदा मजदूर संगठन ने सोमवार को मांगों को लेकर धरना दिया। मांगें पूरी न होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी।

संगठन के मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद ने कहा कि मजदूरों का मानदेय नहीं मिल रहा है, जिसके चलते मजदूर परेशान है और भूखमरी के कगार पर आ गए हैं। संबंधित कंपनी के चेयरमैन व अधिकारियों से भी मांग की जा चुकी है, लेकिन माह के एक से सात तारीख के बीच संविदा कर्मचारियों का भुगतान नहीं किया जा रहा है।

बासुकी नाथ राय ने कहा कि पावर कारपोरेशन के अधिकारी बिजली की व्यवस्था बेहतर करने का दावा कर रहे हैं, जबकि इन लोगों जो रवैया है, उससे कभी किसी प्रकार कोई सुधार नहीं हो रहा है, क्योंकि कर्मचारियों को समय से भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस दौरान संतोष सिंह, राजेश कुमार, सुनील कुमार, गणेश, रामू, अशोक मिश्र, जेपी सिंह, अश्वनी, हृदयलाल, शैलेश चंद्र प्रमुख रूप से से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी