कोरोना से निपटने के लिए पीआइसीयू में किया गया माक ड्रिल

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि आज एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:59 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:59 PM (IST)
कोरोना से निपटने के लिए पीआइसीयू में किया गया माक ड्रिल
कोरोना से निपटने के लिए पीआइसीयू में किया गया माक ड्रिल

जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना से निपटने के लिए जिला अस्पताल के पीआइसीयू में माक ड्रिल किया गया। आने वाले दिनों में यदि बच्चों को कोरोना अपनी चपेट में लेता है तो कैसे बीमार बच्चे को भर्ती कर उसका इलाज करेंगे, इसका पूर्वाभ्यास किया गया। गोरखपुर के फेमिली प्लानिग ट्रेनिग सेंटर की प्रधानाचार्य डा.नुपूर श्रीवास्तव को इसके लिए नोडल नियुक्त किया गया था। उनकी निगरानी में माक ड्रिल किया गया। यह पांच केंद्रों पर आयोजित किया गया।

एमसीएच विग में डा. आलोक पांडेय सीएमओ के संयोजन में डाक्टरों की टीम ने माकड्रिल किया। यहां एंबुलेंस से बीमार बच्चे को ले आने के बाद स्ट्रेचर पर लिटाया गया। उसके बाद वार्ड में ले जाने से लेकर उसे वाइपैप लगाने, आक्सीजन समेत कैसे इलाज किया जाएगा इसके बारे में पूर्वाभ्यास किया गया। यहां डब्लूएचओ के अंकुर संगवान, डा. तैयब अली आदि मौजूद रहे। गौरीबाजार में एसीएमओ डा. सुरेन्द्र चौधरी, बीएन गिरि, पिपरा दौलाकदम सीएचसी में डा. ओपी सिंह, एसीएमओ डा. बीपी सिंह, सीएचसी रुद्रपुर में एसीएमओ डा. संजय चंद, डा. राजेन्द्र प्रसाद, डा. दिनेश, डा. एसके राव सीएचसी लार में एसीएओ डा. सुरेंद्र सिंह, डा. वृजवासी सिंह ने माक ड्रिल किया। जहां भी कमियां मिली वहां एसीएमओ ने निर्देशित किया। 2697 की रिपोर्ट निगेटिव,पाजिटिव एक भी नहीं जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में शुक्रवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 2697 की रिपोर्ट निगेटिव रही। एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं है। अब तक कुल 20221 लोग पाजिटिव हो चुके हैं।

19997 स्वस्थ हो चुके हैं। 220 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। चार सक्रिय केस हैं। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि आज एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। कोरोना के प्रति सावधानी व कोविड प्रोटोकाल का पालन अति आवश्यक है।

--

2894 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

जासं, देवरिया: जिले में शुक्रवार को काफी कम संख्या में कोरोनारोधी टीका लोगों को लगाया गया। मात्र 26 केंद्रों पर 2894 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। जिले में कुल 2580 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। 18 वर्ष से 45 वर्ष तक 893 लोगों को प्रथम डोज व 785 को द्वितीय डोज दिया गया। 45 से 60 वर्ष के लोगों में 287 को प्रथम व 464 को द्वितीय डोज दिया गया। 60 वर्ष से उपर 208 को प्रथम डोज व 257 को द्वितीय डोज दिया गया।

--

chat bot
आपका साथी