जेलर, डिप्टी जेलर समेत कई कर्मियों पर गिर सकती है कार्रवाई की गाज

जेलर डिप्टी जेलर को आइजी जेल ने दिया है नोटिस तीन दिन में हो सकती है कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:11 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:11 PM (IST)
जेलर, डिप्टी जेलर समेत कई कर्मियों पर गिर सकती है कार्रवाई की गाज
जेलर, डिप्टी जेलर समेत कई कर्मियों पर गिर सकती है कार्रवाई की गाज

जागरण संवाददाता, देवरिया :

जिला कारागार से मोबाइल पर बातचीत करते बंदी का वीडियो वायरल होने के बाद अब जेल अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिरने की तैयारी है। जेलर, डिप्टी जेलर को आइजी का नोटिस मिलने के बाद जेल में सख्ती बढ़ा दी गई है। जेल में जाने वाले सामान की सख्ती से जांच की जा रही है। उधर जेल में जांच करने के लिए शासन स्तर से भी टीम जल्द ही आ सकती है।

पिछले शुक्रवार को जेल की एक बैरक के चार बंदियों की बातचीत का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर 31 सेकेंड का वायरल हो गया। वीडियो के वायरल होने के बाद जेल प्रशासन ने बैरक संख्या 17 की तलाशी ली और मोबाइल पर बात करने वाले बंदी रतन यादव व वीडियो वायरल करने वाले गैंगस्टर शिट्टू के पास से एक-एक मोबाइल बरामद किया गया। इसके बाद तो जेल प्रशासन के साथ ही शासन भी गंभीर हो गया है। तीन बंदी रक्षक जहां निलंबित किए जा चुके हैं, वहीं जेलर, डिप्टी जेलर से आइजी जेल ने तीन दिन के अंदर जवाब तलब किया है। माना जा रहा है कि तीन दिनों के अंदर ही जेलर व डिप्टी जेलर पर भी कार्रवाई की गाज गिर सकती है। जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी ने आइजी जेल ने जवाब मांगा है।

-- सीबीआइ एक मामले की कर रही जांच

जिला कारागार पहले से ही बदनाम चल रहा है। बाहुबली अतीक ने लखनऊ के व्यवसायी का अपहरण कराकर देवरिया जेल में पिटाई कराया था। इस मामले में जेल अधीक्षक समेत पांच कर्मचारियों पर गाज गिरी थी। मामले की जांच सीबीआइ कर रही है।

chat bot
आपका साथी