जिला अस्पताल में तीन दिन से जांच ठप, मरीज परेशान

प्राइवेट में इलाज करा रहे भर्ती मरीज पैथालाजी की छत से टपक रहा पानी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:40 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:40 PM (IST)
जिला अस्पताल में तीन दिन से जांच ठप, मरीज परेशान
जिला अस्पताल में तीन दिन से जांच ठप, मरीज परेशान

जागरण संवाददाता, देवरिया: मेडिकल कालेज से संबद्ध जिला अस्पताल की पैथालाजी की छत से बारिश का पानी टपक रहा है। मशीनों को भीगने से बचाने के लिए पालीथिन से ढका गया है। नतीजतन तीन दिन से पैथालाजी में ब्लड की जांच बंद है। मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला अस्पताल में प्रतिदिन पांच सौ से सात सौ मरीज आ रहे हैं। इसके अलावा भर्ती मरीजों को भी ब्लड जांच कराना पड़ता है। भर्ती हुए मरीज व इमरजेंसी में आए मरीजों को डाक्टर ब्लड जांच लिख रहे हैं तो मरीजों के तीमारदार बाहर से जांच करा रहे हैं। मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. आनंद मोहन वर्मा ने कहा कि छत की मरम्मत कराने का प्रयास किया जाएगा। ब्लड जांच के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। एसीएमओ के निरीक्षण में अनुपस्थित मिलीं महिला डाक्टर

जागरण संवाददाता, तरकुलवा, देवरिया: सीएचसी तरकुलवा व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलही का शुक्रवार को एसीएमओ डा. सतीश कुमार सिंह ने निरीक्षण किया। पीएचसी बेलही में तैनात डा. पूजा अनुपस्थित मिलीं। जिनके विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया। शेष कर्मचारी उपस्थित पाए गए। उन्होंने संबंधित कर्मचारियों से कोरोना जांच व टीकाकरण बढ़ाने पर जोर दिया।

एसीएमओ सामुदायिक स्वास्थ केंद्र तरकुलवा पहुंचे। जहां पर प्रभारी चिकित्साधिकारी कक्ष में अभिलेखों की जांच की। प्रसव कक्ष, टीकाकरण कक्ष, आकस्मिक चिकित्सा सहित अन्य कमरों का निरीक्षण किया। कर्मचारियों से कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने को कहा। कोरोना सैंपलिग कराने व 18 से 44 वर्ष उम्र के लोगों के टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश दिया। इस दौरान प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. अमित कुमार, बीपीएम रितेश कुमार सिंह, सुपरवाइजर मुन्ना यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी