2251 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, पाजिटिव एक भी नहीं

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग लोगों को नहीं कर रहा जागरूक दो दिन से जिले में नहीं मिले एक भी कोरोना संक्रमित

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:55 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:55 PM (IST)
2251 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, पाजिटिव एक भी नहीं
2251 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, पाजिटिव एक भी नहीं

जागरण संवाददाता, देवरिया : कोरोना संक्रमण की रफ्तार जिले में दो दिन से रुकी हुई है। हाल यह है कि संक्रमण रोकने की दिशा में स्वास्थ्य विभाग व स्वयं सेवी संगठनों द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। गांवों में लोग कोरोना को लेकर लापरवाह हैं। भीड़ के बीच काफी कम संख्या में लोग मास्क लगा रहे हैं। ऐसे में तीसरी लहर को लेकर लोगों को जागरूक करने के सारे दावे की हवा निकल गई है। शुक्रवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 2251 की रिपोर्ट निगेटिव है जबकि एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है।

कोरोना से जिले में अभी तक 218 लोगों की मौत हुई है। सक्रिय केस की संख्या नौ है। होम आइसोलेशन में सात संक्रमित मरीज भर्ती हैं। 24 घंटे में 2364 लोगों की सैंपलिग की गई। अभी तक कुल 780265 लोगों की सैंपलिग कर जांच की जा चुकी है। कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 20206 है। अभी तक 19979 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि आज एक भी कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। आगे भी संक्रमण से बचाव को लेकर सावधानी बरती जा रही है। लोगों को जागरूक करने के साथ ही खुद भी एहतियात बरतना होगा। जागरूकता के हथियार से ही कोरोना को रोका जा सकता है।

--

कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति लापरवाही

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए संक्रमण काल में सीएचसी, पीएचसी पर लोगों को जागरूक किया जाता था लेकिन आज ऐसा नहीं हो रहा है। आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भी अपनी जिम्मेदारी को लेकर लापरवाह बनी हुई हैं। स्वास्थ्य विभाग संभावित लहर आने की आशंका तो जता रहा है लेकिन जागरूकता की दिशा में ठोस कदम नहीं उठा रहा है।

chat bot
आपका साथी