बैतालपुर डिपो के पास तेल के 22 धंधेबाज गिरफ्तार

डीएम व एसपी ने की छापेमारी 5500 लीटर डीजल बरामद धंधेबाजों ने धान के खेत में बहाए कई हजार लीटर डीजल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 12:04 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 12:04 AM (IST)
बैतालपुर डिपो के पास तेल के 22 धंधेबाज गिरफ्तार
बैतालपुर डिपो के पास तेल के 22 धंधेबाज गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, (गौरीबाजार) देवरिया: बैतालपुर डिपो के समीप टैंकर से तेल चोरी कर बाजार में बेचे जाने का खेल पकड़ा गया। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन व पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र की छापेमारी में 22 धंधेबाज गिरफ्तार किए गए। उनके खिलाफ गौरीबाजार थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। मौके से तीन टैंकर व 5500 लीटर डीजल भी बरामद किया गया।

बैतालपुर में इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड व हिदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के डिपो हैं। डिपो से टैंकरों के माध्यम से पूर्वांचल के विभिन्न जिलों के अलावा नेपाल को डीजल व पेट्रोल की आपूर्ति की जाती है। डिपो से बाहर निकलने पर टैंकरों से डीजल चोरी का खेल लंबे समय से चलने की जानकारी मिलने पर शनिवार को जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सुबह 8.30 बजे पुलिस व पीएसी बल के साथ धंधेबाजों के ठिकानों पर छापा मारा। अधिकारियों की टीम को देख धंधेबाजों ने छिपाए गए डीजल को धान के खेतों में बहाना शुरू कर दिया। अनुमान है कि धंधेबाजों ने दो से ढाई हजार लीटर डीजल खेतों में बहा दिए। बैतालपुर डिपो से लेकर सिरजम चौराहे तक छापेमारी देर रात तक चलती रही। कुछ धंधेबाज पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहे।

--

छापेमारी में यह रहे शामिल

छापेमारी में डीएम आशुतोष निरंजन, एसपी डा. श्रीपति मिश्र के अलावा एएसपी डा. राजेश कुमार सोनकर, एसडीएम सदर सौरभ सिंह, साइबर क्राइम सेल के प्रभारी अश्वनी राय, कानूनगो अरविद त्रिपाठी, क्षेत्र के सभी राजस्व कर्मी शामिल रहे। जिला पूर्ति अधिकारी की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

देवरिया: बैतालपुर डिपो के निकट पेट्रोलियम पदार्थ की बिक्री एवं जमाखोरी करने वाले धंधेबाजों के खिलाफ जिला पूर्ति अधिकारी की तहरीर पर गौरी बाजार पुलिस ने देर रात 22 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

जिसमें जयराम यादव मुकेश कुमार प्रकाश, सोरठा सिंह अजय कुमार,अमित यादव, सूरज यादव, प्रमोद यादव, दीन दयाल गुप्ता, पिटू गुप्ता, दशरथ गुप्ता ,अमर राज गिरी, हरिहर विश्वकर्मा, मुकेश यादव, विनोद प्रसाद, नमराज खरदा, सलीम अंसारी, अफरोज, दीनदयाल हरिजन, नवनाथ यादव, धर्मेंद्र यादव, जयराम यादव, रामकुमार वर्मा, उमेश यादव शामिल हैं।

उधर इंडियन आयल के ओमप्रकाश दिल्लीवार तथा भारत पेट्रोलियम के हरिराम एवं हिदुस्तान पेट्रोलियम के पंकज गर्ग ने अलग-अलग तहरीर में अज्ञात लोगों के खिलाफ टैंकर से तेल चोरी करने का मुकदमा दर्ज कराया है। तेल के धंधे के मामले में छह सिपाही लाइन हाजिर

देवरिया: बैतालपुर तेल डिपो के समीप हुई तेल के धंधे के मामले में लापरवाही सामने आने पर एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने बैतालपुर पुलिस चौकी के छह सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। पुलिसकर्मियों की तैनाती के बाद भी बड़े पैमाने पर धंधा चल रहा था। धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाए पुलिसकर्मी हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे। जांच के बाद पुलिस अधीक्षक ने यह कार्रवाई की है। लाइन हाजिर सिपाहियों में सिपाही लल्लू तिवारी, हेड कांस्टेबल रामचंद्र मौर्या, सिपाही प्रेम प्रकाश, विपिन शुक्ल, संतोष कुमार, यशोदानंद चौहान का नाम शामिल है। डिपो परिसर से निकलने वाले सभी ट्रक ई लाकिंग सिस्टम से सुरक्षित किए जाते हैं। इनके चैंबर सिर्फ ओटीपी के माध्यम से जियोफेंसिंग एरिया में ही खुल सकते हैं। वर्चुअल ट्रैकिंग सिस्टम के माध्यम से पता चल जाता है कि टैंकर पंप तक पहुंचने से पहले अपने रास्ते से हटा तो नहीं है।

सर्वजीत सिंह, वरिष्ठ प्रबंधक कारपोरेट संचार, इंडियन आयल

---

बैतालपुर आयल डिपो के समीप टैंकर से तेल निकालते रंगे हाथ पकड़े गए लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। आरोपितों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।

डा. श्रीपति मिश्र

एसपी

-

बैतालपुर आयल डिपो के पास टैंकर से तेल निकाल कर चोरी से बेचने की सूचना मिलने पर छापेमारी की गई। 5500 लीटर डीजल बरामद हुआ है। 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

आशुतोष निरंजन

डीएम

chat bot
आपका साथी