समय से पूरा कराएं आवास निर्माण: सीडीओ

मुख्य विकास अधिकारी ने आवास योजना की समीक्षा की

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:17 PM (IST)
समय से पूरा कराएं आवास निर्माण: सीडीओ
समय से पूरा कराएं आवास निर्माण: सीडीओ

जागरण संवाददाता, देवरिया: मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने बुधवार को प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण की समीक्षा की। उन्होंने आवासों का निर्माण कार्य समय में पूरा कराने का निर्देश दिया। कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

समीक्षा में पाया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना 2021-22 के 100 आवास को द्वितीय किस्त जारी नहीं की गई है। जिसमें बैतालपुर के पांच, बनकटा के 13, बरहज के सात, भागलपुर के नौ, भलुअनी के सात, भटनी के चार, भाटपाररानी के एक, गौरीबाजार के 13, लार के छह, पथरदेवा के 13, रुद्रपुर के चार, सलेमपुर के 16, तरकुलवा के दो आवास शामिल हैं। तीन दिनों के अंदर किस्त जारी करने का मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिया। जबकि प्रधानमंत्री आवास योजना के 2020-21 के 204 आवासों को तीसरी किस्त नहीं दी गई है। जिसमें बैतालपुर के 26, बनकटा के 25, बरहज के चार, भागलपुर के 19, भलुअनी के तीन, भटनी के सात, भाटपाररानी के पांच, सदर के नौ, देसही देवरिया के 15, गौरीबाजार 11, लार के 21, पथरदेवा के 10, रामपुर कारखाना 18, रुद्रपुर 14, सलेमपुर 14, तरकुलवा के तीन आवास शामिल हैं। मुख्य विकास अधिकारी ने कार्य प्रगति में शिथिलता पर लार के खंड विकास अधिकारी को देख चेतावनी दी। मुख्यमंत्री आवास योजना के दो आवास लंबित पाए गए। कनेक्शन देने में धनउगाही की शिकायत की होगी जांच

जागरण संवाददाता, देवरिया: बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता व अवर अभियंता पर कनेक्शन देने के नाम पर धनउगाही करने का आरोप लगा है। मुख्य अभियंता ने अधीक्षण अभियंता से दो सदस्यीय कमेटी गठित कर प्रकरण की जांच कराने व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

उपभोक्ता निर्मला त्रिपाठी ने मुख्य अभियंता गोरखपुर राजेंद्र प्रसाद से शिकायत की है कि पुरवा उपकेंद्र पर तैनात रहे अवर अभियंता वीरेंद्र कुमार ने अधिशासी अभियंता रामसेवक राम के साथ मिलकर कनेक्शन देने के नाम पर अधिक रुपये लिए हैं। मुख्य अभियंता ने इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ जांच कराने का निर्देश दिया है। अधीक्षण अभियंता जीसी यादव ने कहा कि आदेश मिल गया है। जल्द ही टीम गठित कर पूरे प्रकरण की जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी