बुखार का कहर जारी, नहीं कम हो रहे मरीज

पीआइसीयू वार्ड में मरीजों का तांता ओपीडी में पहुंच रहे अधिकतर बुखार के मरीज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 12:42 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 12:42 AM (IST)
बुखार का कहर जारी, नहीं कम हो रहे मरीज
बुखार का कहर जारी, नहीं कम हो रहे मरीज

जागरण संवाददाता, देवरिया : जिले में बुखार का कहर जारी है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में मरीज जिला अस्पताल में ग्रामीण क्षेत्रों के सीएचसी व पीएचसी से रेफर होकर पर पहुंच रहे हैं। बड़ी तादाद में बच्चे बुखार की चपेट में आ रहे हैं। जिला अस्पताल के पीआइसीयू में बेड फुल होने से मुश्किलें बरकरार हैं। एक बेड पर दो से तीन मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

-

डेंगू वार्ड में भर्ती तीन मरीज, मलेरिया के पांच मरीज मिले

बुखार की चपेट में आने के बाद परेशानी झेल रहे मरीजों का प्लेटलेट्स लगातार कम होता जा रहा है। ऐसे में तीन मरीजों को यहां इलाज के लिए भर्ती किया गया है। डेंगू की जांच को लेकर पैथालाजी में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। उधर पथरदेवा में मलेरिया के पांच मरीज मिले हैं। जिनका इलाज विभाग ने शुरू कर दिया है।

--

पैथालाजी में जांच ठप होने से हंगामा दोपहर में दो बजे पैथालाजी में जांच ठप होने के बाद बड़ी संख्या में लोग सीएमएस कक्ष में पहुंचे और हंगामा करने लगे। उन्हें चिकित्सा अधीक्षक डा. एचके मिश्र ने समझाया और कहा कि आप लोग मौके पर चलिए जांच होगी। उन्होंने फोन कर कर्मचारियों की क्लास ली उसके बाद जांच शुरू हुआ। यहां आधा घंटे तक जांच प्रभावित रहा।

-

डाक्टर से उलझा युवक

जिला अस्पताल के सर्जन कक्ष में अस्पताल के ही एक कर्मचारी का पुत्र अपने रिश्तेदार का सीटी स्कैन लिखवाने के लिए सर्जन के पास पहुंचा। उन्होंने लिखने से मना कर दिया। इसे लेकर विवाद बढ़ गया और मामला तू-तू मैं-मैं के बाद मारपीट तक पहुंच गया लेकिन तभी आसपास के कर्मचारी पहुंच गए और बीच बचाव किए। पूरा दिन यहां गहमागहमी का माहौल रहा।

--

जिला अस्पताल में बुखार के 300, सीएचसी पीएचसी में 485 मरीज

जिला अस्पताल में 1152 रजिस्ट्रेशन मरीजों कराया था। जिसमें 300 से अधिक मरीज बुखार के थे। इसके अलावा सीएचसी व पीएचसी पर 485 बुखार के मरीज आए।

--

बुखार के मरीजों के बढ़ने का सिलसिला जारी है। मौसम में बदलाव व सर्द, गर्म होने के कारण ऐसा हो रहा है। वायरल फीवर व बुखार के मरीजों को अस्पताल में बेहतर ढंग से देखा जा रहा है। मरीजों को कोई परेशानी न हो इसका ध्यान रखा जा रहा है।

डा. एचके मिश्र

चिकित्सा अधीक्षक, जिला अस्पताल

chat bot
आपका साथी