गैंगस्टर मामले में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष की फा‌र्च्यूनर कुर्क

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के समीप से पुलिस ने फार्यूनर को लिया कब्जे में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:16 PM (IST)
गैंगस्टर मामले में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष की फा‌र्च्यूनर कुर्क
गैंगस्टर मामले में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष की फा‌र्च्यूनर कुर्क

जागरण संवाददाता, देवरिया: सदर कोतवाली पुलिस ने गैंगस्टर मामले में शनिवार को पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व सपा नेता रामप्रवेश यादव की फा‌र्च्यूनर कुर्क कर दी। यह कार्रवाई तत्कालीन जिला मजिस्ट्रेट के एक पुराने आदेश पर की गई है।

सदर कोतवाली के अमेठी गांव निवासी रामप्रवेश को 2018 में देवरिया खास के रहने वाले दीपक मणि त्रिपाठी का अपहरण कर भूमि बैनामा कराने के मामले मे जेल भेजा गया था। मामले की विवेचना रामपुर कारखाना थाना की पुलिस ने की और उस आधार पर उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई। इसके तहत 19 सितंबर 2020 को जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर उसकी 16 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई थी। कुर्क हुई संपत्ति में मकान, पोल्ट्री फार्म, भट्ठा व अन्य सामान थे। आदेश के बावजूद फा‌र्च्यूनर कुर्क नहीं हो सकी थी। तभी से पुलिस फा‌र्च्यूनर की तलाश कर रही थी। शनिवार को कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक विपिन मलिक ने स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के समीप से पकड़ लिया और कोतवाली लाकर कुर्क कर दिया। पुलिस ने पूछताछ के लिए दो को उठाया

जागरण संवाददाता, लार: थाना क्षेत्र के उकिना के समीप दुकानदार को मारी गई गोली के मामले में शनिवार को पुलिस ने पूछताछ के लिए दो को उठा लिया। पुलिस घटना का तार पड़ोसी प्रांत बिहार से जुड़े होने की बात कह रही है।

लार उपनगर के चनुकी मोड़ के रहने वाले दुकानदार अमित मद्धेशिया को दो दिन पूर्व उस समय गोली मार दी गई, जब वह रात को मेहरौना की तरफ से बाइक से लौट रहे थे। घायल अमित को इलाज के लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर दूसरे दिन भी जिले की एसओजी लार क्षेत्र में ही जमी रही। थाना क्षेत्र के एक गांव से दो लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए उठाया है। प्रभारी निरीक्षक प्रदीप शर्मा ने कहा कि कुछ लोगों को पूछताछ के लिए उठाया गया है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

रेलवे ट्रैक से मिला महिला का शव सलेमपुर: स्थानीय उपनगर के ओवरब्रिज के समीप रेलवे ट्रैक से पुलिस ने महिला का शव बरामद किया। महिला की उम्र 30 वर्ष के करीब बताई जा रही है। देरशाम तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी।

chat bot
आपका साथी