घंटों इंतजार के बाद 11791 को लगा टीका

अधिकांश केंद्रों से निराश लौट रहे लोग महानगरों व विदेश जाने वाले लोग परेशान

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 12:10 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 12:10 AM (IST)
घंटों इंतजार के बाद 11791 को लगा टीका
घंटों इंतजार के बाद 11791 को लगा टीका

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए लोग घंटों लाइन लगा रहे हैं, फिर भी अधिकांश लोगों को कोरोनारोधी टीके की खुराक नहीं मिल पा रही है। लोग अब टीका लगवाने को लेकर उत्साहित हैं लेकिन विभाग टीके की खुराक उपलब्ध नहीं करा पा रहा है। सबसे अधिक परेशानी महानगर व विदेश जाने वाले लोगों उठानी पड़ रही है। टीका नहीं मिलने पर जिला अस्पताल समेत कई जगहों पर लोगों ने हंगामा किया।

निर्धारित 100 केंद्रों में मात्र 70 केंद्रों पर ही टीकाकरण का कार्य किया गया। जिसमें 11770 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। जिसमें 11791 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। 18 वर्ष से 45 वर्ष तक 7079 लोगों को प्रथम डोज व 449 को द्वितीय डोज दिया गया। 45 से 60 वर्ष के लोगों में 1815 को प्रथम व 967 को द्वितीय डोज दिया गया। 60 वर्ष से उपर 823 को प्रथम व 658 को द्वितीय डोज दिया गया।

------------------

कोरोनारोधी टीका लगवाने के दौरान बढ़ी भीड़, हंगामा

मझगांवा, देवरिया: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मझगांवा में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोग बड़ी संख्या में पहुंचे। यहां भीड़ अनियंत्रित होने के कारण लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। भीड़ को धीरज कुमार व लक्ष्मीकांत ओझा आदि ने समझाया और नहीं मानने पर टीकाकरण बंद करने चेतावनी दी। उसके बाद लोग माने। इस बीच 510 डोज लोगों को लगाया गया।

-----------------------

बिना स्लाट बुकिग नहीं लगेगा कोरोनारोधी टीका

देवरिया: जिले में कोरोना रोधी टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ को देखते हुए अब केंद्रों पर रजिस्ट्रेशन कर कोरोनारोधी टीका लगवाने की सुविधा समाप्त कर दी गई। किसी भी टीकाकरण केंद्र पर कोविन एप पर स्लाट बुक करने के बाद भी कोरोनारोधी टीका लगाया जाएगा। यह जानकारी जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. सुरेन्द्र सिंह ने दी।

---------------------

बरहज सीएचसी पर महिलाओं का कोरोनारोधी टीकाकरण शुरू

बरहज, देवरिया: बरहज सीएचसी पर महिलाओं के लिए हो रहे टीकाकरण को दस दिन पूर्व बंद कर दिया गया था। एक बार फिर से इसे 27 जुलाई से शुरू किया जा रहा है। 18 से 44 वर्ष की युवतियां, महिलाएं आनलाइन पंजीकरण कर व स्लाट बुक कर टीका लगवा सकती हैं। यह जानकारी प्रभारी अधीक्षक डा. अजय पाल ने दी।

----------------------

chat bot
आपका साथी