90 केंद्रों पर 14449 लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका

शहर में जिला अस्पताल महिला अस्पताल समेत आठ केंद्रों पर लगाया गया टीका

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 11:36 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 11:36 PM (IST)
90 केंद्रों पर 14449 लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका
90 केंद्रों पर 14449 लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। गुरुवार को टीका भरपूर उपलब्ध हुआ तो शहर के आठ केंद्रों पर लोगों को टीका लगाया गया। जिसमें जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, अर्बन हेल्थ सेंटर रामनाथ देवरिया, सोमनाथ व चकियवां ढाला के अलावा रमाबाबू के हाता, रिलायंस पेट्रोल पंप व सरस्वती विद्यामंदिर में भी कोरोनारोधी टीका लगाया गया। गुरुवार को जिले में कुल 90 टीकाकरण केंद्रों पर 14449 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया।

एक फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोनारोधी टीके की दूसरी डोज दी गई। जिले में कुल 14890 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। 18 से 45 वर्ष तक 9486 लोगों को प्रथम डोज व 450 को द्वितीय डोज दिया गया। 45 से 60 वर्ष के लोगों में 2273 को प्रथम व 890 को द्वितीय डोज दिया गया। 60 वर्ष से ऊपर 865 को प्रथम व 484 को द्वितीय डोज दिया गया।

-

टीका लगवाने को लेकर हंगामा, पुलिस ने खदेड़ा

देवरिया: मेडिकल कालेज से संबद्ध जिला अस्पताल में कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। विदेश जाने वाले लोग यहां बड़ी संख्या में पहुंच गए। बारिश में भीगते हुए टीका लगवाने के लिए लोग लाइन लगाकर खड़े रहे। यहां सैकड़ों की संख्या में पहुंचे युवकों ने कई बार हंगामा किया। यहां कुछ युवक हंगामा के बाद मारपीट करने पर उतारू हुए तो पुलिस ने उन्हें खदेड़ा। शाम तक यहां टीका लगवाने व अभिलेख चेक कराने वालों की भीड़ लगी रही। आठवें दिन भी नहीं पहुंचा टीका, मायूस लौटे लोग

जागरण संवाददाता, पड़री बाजार, देवरिया : सरकार भले ही कोरोना टीकाकरण के लिए टीका की उपलब्धता का दावा कर रही है,। लेकिन विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर टीका न होने से टीकाकरण पर असर पड़ रहा है।

गुरुवार को पड़री अस्पताल परिसर में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर कोविशील्ड टीका लगातार आठवें दिन भी नहीं आने के कारण लोगों को टीका नहीं लगाया जा सका। बिना सूचना के टीकाकरण कार्य बंद होने से सैकड़ों लोगों को हर दिन मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। उधर स्लाट बुक नहीं हो पाने से लोग परेशान हैं। सुनिए ग्रामीणों की पीड़ा:

पड़री पांडेय की कुसुम देवी एक सप्ताह से हर दिन नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पड़री बाजार जाती हैं लेकिन वैक्सीन न आने से वापस लौटना पड़ता है। कहती हैं कि कोई स्पष्ट सूचना न होने से कि टीकाकरण होगा कि नहीं परेशान होना पड़ रहा है। भरौली की सुनीता सिंह कहती हैं कि पहली डोज लग गई है अब दूसरी डोज लगवाने के हर रोज अस्पताल का चक्कर लगाने को मजबूर हैं। मुजुरी खुर्द के अभिषेक ने कहा कि सरकार टीकाकरण की सर्वसुलभ व्यवस्था की दावा भले कर रही हो। लेकिन वास्तविकता यह है काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। परसिया अभिलाष गांव के मोनू सिंह ने कहा कि टीकाकरण कल होगा कि नहीं इसकी पूर्व सूचना नही मिलने से रोज परेशान होना पड़ रहा है। इसी तरह की शिकायत नंद जी प्रसाद,अशोक, गुंजा गुप्ता, सरिता कुमारी, संगीता कुमारी आदि लोगों ने टीकाकरण कराने की मांग की।

chat bot
आपका साथी