करोड़ों का घोटाला, मामला ठंडे बस्ते में

छह माह पहले विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता ने कार्रवाई करने का दिया था निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:53 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:53 PM (IST)
करोड़ों का घोटाला, मामला ठंडे बस्ते में
करोड़ों का घोटाला, मामला ठंडे बस्ते में

जागरण संवाददाता, देवरिया:

विद्युत वितरण खंड कार्यालय सलेमपुर में हुए दस करोड़ रुपये के रसीद बुक गायब करने के मामले में अधिकारी लीपापोती करने में जुट गए हैं। छह माह पहले मुख्य अभियंता ने जांच कराने के बाद दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई करने के साथ ही वसूली कराने का निर्देश दिया, बावजूद इसके इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। हालांकि अधीक्षण अभियंता जल्द ही दोषी कर्मचारियों को नोटिस जारी कराने व वसूली कराने का दावा कर रहे हैं। विद्युत वितरण खंड सलेमपुर में 2007 से 2015 के बीच राजस्व वसूली के लिए रसीद बुक जारी की गई। इसके साथ ही जेई और कार्यालय सहायकों ने भी रसीद बुक आवंटित कराए। सभी ने बिल जमा करने के साथ ही नए कनेक्शन के रुपये जमा किए। लेकिन रसीद बुक नहीं जमा किए गए। लगभग दस करोड़ रुपये के 3034 मैनुअल रसीद बुक गायब हो गया है। मुख्य अभियंता गोरखपुर ने कमेटी गठित कर इस प्रकरण की जांच कराई और छह माह पहले दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई करने का निर्देश भी जारी किया। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

-- पहले भी हो चुका है घोटाला

इस डिवीजन में पहली बार घोटाला नहीं हुआ है। इसके पहले लगभग डेढ़ साल पूर्व करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ था। तत्कालीन कैशियर मृत्युंजय शुक्ला को इस मामले में जेल जाना पड़ा था। बाद में रुपया भी जमा करना पड़ा था।

-

मुख्य अभियंता के यहां से वसूली व मुकदमा दर्ज कराने का आदेश हुआ है। जल्द ही आरोपितों को नोटिस दी जाएगी और कार्रवाई की जाएगी। जीसी यादव

अधीक्षण अभियंता

chat bot
आपका साथी