एडीजी ने प्रधानों से वर्चुअल संवाद कर अपराध रोकने में मांगा सहयोग

पुलिस व प्रधानों के साथ संवाद कार्यक्रम का किया आयोजन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:41 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:41 PM (IST)
एडीजी ने प्रधानों से वर्चुअल संवाद कर अपराध रोकने में मांगा सहयोग
एडीजी ने प्रधानों से वर्चुअल संवाद कर अपराध रोकने में मांगा सहयोग

जागरण संवाददाता, भाटपाररानी: गोरखपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने ग्राम प्रधानों से वर्चुअल संवाद कर अपराध रोकने में सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले अपराध को रोकने में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने अपराध रोकने में सुझाव भी मांगा।

थानों में आयोजित संवाद कार्यक्रम में उन्होंने वर्चुअल रूप से संबोधित किया। उन्होंने पुलिस व आमजन मित्र की कड़ी को मजबूत करना है। गांव को कट्टा मुक्त, अपराध मुक्त व तस्करी के साथ जुआ मुक्त बनाना है। सर्किल के थानों भाटपाररानी, बनकटा, खामपार व भटनी में एक एक प्रधान व प्रधान प्रतिनिधि को वक्ता के रूप में शामिल किया था। बनकटा में बतरौली के प्रधान वासुदेव प्रसाद तो खामपार मे टोला अहिबारन राय के प्रधान बिदेश्वरी सिंह, भाटपाररानी में मेहरौना के प्रधान प्रतिनिधि मुस्तफा हसन तो भटनी मे घाटी के प्रधान अभिमन्यु यादव को बुलाया गया था। इस दौरान क्षेत्राधिकारी पंचम लाल, थानाध्यक्ष चंद्रभान सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक जितेंद्र तिवारी, एसआइ आशुतोष कुमार, एसआइ रणजीत सिंह, एसआइ संतोष यादव, संजय यादव, राजेश कुमार, दीपक नायक, रविद्र यादव, धीरेंद्र सिंह, आशीष यादव, शिवम सिंह, समीर सौरभ, पुनीत पांडेय आदि मौजूद रहे।

एडीजी ने किया ग्राम प्रधान से संवाद

रुद्रपुर : एडीजी गोरखपुर जोन अखिल कुमार ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से गांव की हालत के बारे में ग्राम प्रधान से संवाद किया। ग्राम प्रधान अनिरुद्ध चौधरी से कहा कि गांव, क्षेत्र में अमन-शांति, अपराध मुक्त के लिए सहयोग करें। उद्यमिता विकास के लिए दिया गया प्रशिक्षण जागरण संवाददाता देवरिया: शहर के राघव नगर में बुधवार को उद्यमिता विकास प्रशिक्षण सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं को भारत सरकार की तरफ से एससी, एसटी के लिए उद्यमिता के बारे में जानकारी दी गई। यूपिको के प्रतिनिधि चन्द्रभूषण शुक्ल ने आयोजन को सफल बनाने में जिला उद्योग केंद्र के व्यावसायिक संगठनों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने सभी तरह के बैंक लोन और स्कीम के बारे में जानकारी दी। उद्यमियों को प्रशिक्षण किट भी वितरित की गई। संस्था के मैनेजर ने बताया कि इंटरनेट मीडिया, डिजिटल मार्केटिग के माध्यम से व्यापार को बढ़ाने व उद्योगों को लगाने के बारे में जानकारी दी गई। उद्योगों के स्वरूप और व्यावसायिक संगठनों के बारे में विस्तार से बताया। निदेशक रूही ने सभी उद्यमियों और लोगों को उद्यमिता विकास एवं स्वरोजगार के बारे में जानकारी दी। केपी त्रिपाठी, आशुतोष तिवारी, सुनील, अनिल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी