3328 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, पाजिटिव एक भी नहीं

जिले में कम हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार राहत में विभाग तीन दिनों से जिले में नहीं मिले एक भी कोरोना संक्रमित

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:48 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:48 PM (IST)
3328 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, पाजिटिव एक भी नहीं
3328 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, पाजिटिव एक भी नहीं

जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना संक्रमण की रफ्तार जिले में धीरे-धीरे कम हो रही है। तीन दिन से एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। स्वास्थ्य विभाग ने तीसरी लहर को देखते हुए संक्रमण रोकने की दिशा में अपनी गतिविधियां बढ़ा दी है। जिला अस्पताल के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में सीएचसी, पीएचसी पर अधिक से अधिक जांच का निर्देश सीएमओ ने दिया है।

शनिवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 3328 की रिपोर्ट निगेटिव है जबकि एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। इसे लकर स्वास्थ्य विभाग राहत महसूस कर रहा है। कोरोना से जिले में अभी तक 218 लोगों की मौत हुई है। सक्रिय केस की संख्या नौ है। होम आइसोलेशन में सात संक्रमित मरीज भर्ती हैं। चौबीस घंटे में 3328 लोगों की सैंपलिग की गई। अभी तक कुल 783597 लोगों की सैंपलिग कर जांच की जा चुकी है। कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 20206 है। अभी तक 19979 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि आज एक भी कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने के साथ ही टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोगों को टीका लग जाए इसके लिए प्रयास जारी है। बचाव को लेकर जारी है लापरवाही कोरोना संक्रमण जिले में भले हाशिये पर है लेकिन संभावित संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस लिया है। शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में लापरवाही से कभी भी खतरा बढ़ सकता है। सार्वजनिक स्थानों के अलावा, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, अस्पताल कहीं भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। अधिकांश लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी