2526 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, एक नया केस

तीसरी लहर को देखते हुए सतर्क हुआ स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक करने में लगे स्वास्थ्यकर्मी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:59 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:14 PM (IST)
2526 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, एक नया केस
2526 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, एक नया केस

जागरण संवाददाता, देवरिया : जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने व लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने में एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग पूरी ताकत के साथ लग गया है। लगातार मिल रही शिकायतों व लोगों की लापरवाही को देखते हुए मेडिकल कालेज में व अस्पतालों में जहां बिना मास्क व बिना कोविड एंटीजन टेस्ट मरीजों को नहीं देखने का फैसला लिया गया है वहीं पुलिस विभाग भी दोपहिया वाहन चालकों की मास्क चेकिग एकबार फिर शुरू कर दी है। इससे लोग एक बार फिर से मास्क लगाना शुरू कर दिए हैं। बार-बार अधिकारियों के कहने के बाद भी लोग मास्क लगाने को लेकर गंभीर नहीं हो रहे थे, ऐसे में इसे कड़ाई से पालन कराने का निर्देश डीएम आशुतोष निरंजन ने दिया है। इससे कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगेगा। गुरुवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 2526 की निगेटिव व एक पाजिटिव है।

24 घंटे में 2074 लोगों की सैंपलिग की गई। अभी तक कुल 796007 लोगों की सैंपलिग कर जांच की जा चुकी है। कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20211 हो गई है। अभी तक 19982 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना से जिले में अभी तक 218 लोगों की मौत हुई है। सक्रिय केस की संख्या 11 है। होम आइसोलेशन में आठ कोरोना संक्रमित भर्ती हैं।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि आज आई कोरोना जांच रिपोर्ट में एक पाजिटिव है। संक्रमण रोकने की दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है। संक्रमण को लेकर लोग अब खुद जागरूक हैं।

--

मास्क नहीं लगाने पर कटेगा चालान

देवरिया: एसपी डा. श्रीपति मिश्र ने कहा कि अभी तक लोगों को समझाया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाए, लेकिन अधिकांश लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस को निर्देश दिए गए हैं रास्ते में बिना मास्क अगर कोई मिलता है तो उसका चालान करें। लोग नहीं मानेंगे तो पुलिस मास्क नहीं लगाने को लेकर सख्ती से पेश आएगी।

chat bot
आपका साथी