भोजन बनाते वक्त सिलेंडर में विस्फोट, झोपड़ी जली

पीड़ित ग्रामवासी मुबारक ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर दो बजे उनकी पत्नी कुरैसा देवी अपने झोपड़ी के मकान में गैस पर भोजन बना रही थी। अभी भोजन बन ही रही थी कि अचानक सिलेंडर में आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 11:38 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 11:38 PM (IST)
भोजन बनाते वक्त सिलेंडर में विस्फोट, झोपड़ी जली
भोजन बनाते वक्त सिलेंडर में विस्फोट, झोपड़ी जली

महराजगंज: श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के बांसपार कोठी टोला में शुक्रवार की दोपहर खाना बनाते समय सिलेंडर में विस्फोट होने से सिलेंडर समेत मुबारक की झोपड़ी जलकर खाक हो गई। गनीमत रहा कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। सबकुछ इतना जल्दी हुआ कि ग्रामीणों के पहुंचने तक सबकुछ जल चुका था।

पीड़ित ग्रामवासी मुबारक ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर दो बजे उनकी पत्नी कुरैसा देवी अपने झोपड़ी के मकान में गैस पर भोजन बना रही थी। अभी भोजन बन ही रही थी कि अचानक सिलेंडर में आग लग गई। जबतक वह आग बुझाती तबतक आग फैल गई। आग फैलता देख कुरैसा बाहर निकलकर शोर मचाने लगी। तबतक झोपड़ी में भी आग लग गई और थोड़ी ही देर बाद तेज आवाज के साथ सिलेंडर विस्फोट कर गया। जबतक लोग पहुंचते तबतक सबकुछ जल चुका था।

स्टैंड के नाम पर वाहनों से वसूली करते पकड़ा

बृजमनगंज थाना क्षेत्र के प्रसिद्ध शक्तिपीठ लेहड़ा मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं से अवैध स्टैंड के नाम पर वसूली हो रही है। शुक्रवार को एसडीएम के सामने श्रद्धालुओं से अवैध वसूली करना भारी पड़ गया। एसडीएम फरेंदा राजेश कुमार जायसवाल मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे । जहां पर कुछ लोगों की तरफ से अवैध स्टैंड के नाम पर दर्शनार्थियों से गाड़ी स्टैंड में लगाने व स्टैंड वसूली का दबाव बनाया जा रहा था। जिस पर एसडीएम गाड़ी रोककर उतरे और दर्शनार्थियों से पूछताछ की। उसके बाद एसडीएम ने चौकी इंचार्ज को सूचना दे कर वसूली करने वालों की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज अविनाश त्रिपाठी एक युवक को पकड़ कर पूछताछ के लिए चौकी पर ले गए। एसडीएम राजेश कुमार जायसवाल ने बताया कि दर्शनार्थियों से स्टैंड के नाम पर वसूली करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया है। थानाध्यक्ष संजय दुबे ने बताया कि सूचना पर एक युवक को पकड़ कर पूछताछ की जा रही है। मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं से स्टैंड के नाम पर वसूली करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी