बकाए में 80 की लाइन कटी, तीन पर मुकदमा

विद्युत विभाग ने प्रदेश में बिल वसूली की प्रगति खराब होने पर जांच अभियान को तेज कर दिया है। मंगलवार को तरकुलवा उपकेंद्र की टीम ने धुसवां चौराहे और गांव में कनेक्शनों की जांच की। जांच के दौरान 80 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए। जबकि तीन के खिलाफ विद्युत चोरी के मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया। वहीं 1.20 लाख रुपये की वसूली की गई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 11:16 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 11:16 PM (IST)
बकाए में 80 की लाइन कटी, तीन पर मुकदमा
बकाए में 80 की लाइन कटी, तीन पर मुकदमा

देवरिया : विद्युत विभाग ने प्रदेश में बिल वसूली की प्रगति खराब होने पर जांच अभियान को तेज कर दिया है। मंगलवार को तरकुलवा उपकेंद्र की टीम ने धुसवां चौराहे और गांव में कनेक्शनों की जांच की। जांच के दौरान 80 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए। जबकि तीन के खिलाफ विद्युत चोरी के मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया। वहीं 1.20 लाख रुपये की वसूली की गई।

उपखंड अधिकारी द्वितीय नवदीप ¨सह और अवर अभियंता संदीप कुमार टीम के साथ सुबह धुसवां चौराहे पहुंचे। जहां लाइनमैन एक-एक कनेक्शन जांच करना शुरू किए। दस हजार से अधिक बकाए के 80 कनेक्शन मिले। जांच टीम ने मौके पर बिल न जमा करने वालों के कनेक्शन काट दिए। टीम द्वारा सख्त रुख अख्तियार करने पर 77 उपभोक्ताओं ने मौके पर 1.20 लाख रुपये जमा कर दिए। वहीं दो उपभोक्ताओं को एक किलोवाट से बढ़ाकर दो किलोवाट किया गया। जांच में ज्ञानदत्त शर्मा पुत्र छेदी शर्मा, श्रीमती सुभाग्री देवी पत्नी सुभाष जायसवाल और श्री विश्वकर्मा पुत्र रामप्यारे को टीम ने मीटर बाइपास कर विद्युत चोरी करते पकड़ी। तीनों के खिलाफ अवर अभियंता ने कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। टीम में लाइनमैन नागेंद्र, अशोक ¨सह, उमेश, चंद्रिका गुप्ता, महेंद्र आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी