जालसाजी कर जमीन हड़पने का प्रयास

देवरिया के इस मामले में एडीजी गोरखपुर के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 11:55 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 11:55 AM (IST)
जालसाजी कर जमीन हड़पने का प्रयास
जालसाजी कर जमीन हड़पने का प्रयास

देवरिया: सदर कोतवाली के भरौली स्थित एक जमीन का फर्जी तरीके से कुछ लोगों ने मुआयदा करा लिया। इस मामले में अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर दावा शेरपा के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपितों की गिरफ्तारी में जुट गई है।

शहर के देवरिया खास निवासी प्रेमनाथ कुशवाहा से वर्ष 2018 में शैवाल शंकर श्रीवास्तव निवासी भरौली बाजार हाल मुकाम चंद्रावती कुटीर बिलंदपुर मोड़ गोरखपुर से भरौली स्थित जमीन के लिए बातचीत हुई और सौदा तय भी हो गया। 2018 में पूरी कीमत 49 लाख रुपये प्रेम नाथ द्वारा दे दी गई। फरवरी 2020 में संबंधित व्यक्ति ने जमीन का बैनामा प्रेमनाथ के नाम से कर दिया गया और मकान भी बन गया। इस बीच मिथिलेश वर्मा निवासी भरौली बाजार द्वारा फर्जी तरीके से दो लोगों के पक्ष में मुआयदा करा दिया और जमीन पर अपना हक जमाने की बात कहते हुए प्रेमनाथ को प्रताड़ित करने लगे। इसके बाद प्रेमनाथ ने कोतवाली पुलिस से गुहार लगाई, लेकिन न्याय नहीं मिला।

एडीजी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने श्रीमती मिथिलेश वर्मा निवासी भरौली बाजार हाल मुकाम हुमायुपुर उत्तरी गोरखपुर, रमेश मणि निवासी भुजौली कालोनी, चंद्रसेन सिंह निवासी रामनाथ देवरिया, शिवेश कुमार मिश्र निवासी उमानगर, मोहित कुमार निवासी उमानगर व जयसिंह निवासी राघव नगर के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। विवेचक उप निरीक्षक विपिन कुमार मलिक ने कहा कि आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी