कोरोना पीड़ित अधिवक्ताओं को मिले सहायता राशि

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के बलियवां गांव के रहने वाले 52 वर्षीय पत्रकार सुरेश चतुर्वेदी का गोरखपुर मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान निधन हो गया। वह कोरोना से पीड़ित थे। उन्हें सांस लेने में परेशानी थी उनका आक्सीजन लेवल काफी कम हो गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:12 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:12 PM (IST)
कोरोना पीड़ित अधिवक्ताओं को मिले सहायता राशि
कोरोना पीड़ित अधिवक्ताओं को मिले सहायता राशि

देवरिया: प्रदेश के कोरोना पीड़ित अधिवक्ताओं की सहायता राशि भुगतान न होने पर आल इंडिया बार काउंसिल के सदस्य श्रीनाथ त्रिपाठी ने ऐतराज जताया है। उन्होंने यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष रोहिताश अग्रवाल को अधिवक्ताओं की सहायता राशि का तत्काल भुगतान कराने की बात कही है।

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल ने संक्रमित अधिवक्ताओं को 25 हजार तथा मृतक अधिवक्ताओं के स्वजन को पांच लाख रुपये सहायता राशि देने का निर्णय लिया है, लेकिन अभी तक किसी को भी सहायता नहीं दी गई है।

शिवेंद्र बने महामारी लोक शिकायत समिति के सदस्य

उच्च न्यायालय के आदेश पर सिविल जज सीनियर डिविजन शिवेंद्र कुमार मिश्र को महामारी लोक शिकायत समिति का सदस्य नामित किया गया है। इस कमेटी में कोविड अस्पताल के प्रमुख डाक्टर व अपर जिलाधिकारी भी शामिल हैं। कोरोना संक्रमण से पत्रकार की मौत

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के बलियवां गांव के रहने वाले 52 वर्षीय पत्रकार सुरेश चतुर्वेदी का गोरखपुर मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान निधन हो गया। वह कोरोना से पीड़ित थे। उन्हें सांस लेने में परेशानी थी, उनका आक्सीजन लेवल काफी कम हो गया था। एक सप्ताह पूर्व कोरोना पाजिटिव होने के बाद उन्हें जिला महिला अस्पताल में बने कोविड एल टू अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उन्हें मेडिकल कालेज रेफर कर दिया था, लेकिन उनको गोरखपुर के दाउदपुर में एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार की देर शाम उनके निधन की सूचना पर क्षेत्र के लोगों, पत्रकारों में शोक की लहर दौड़ गई।

एसडीएम के नेतृत्व में पुलिस ने किया पैदल मार्च

स्थानीय कस्बे में एसडीएम सौरभ सिंह व सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस ने पैदल मार्च किया और लोगों से कोविड प्रोटोकाल व कोरोना क‌र्फ्यू का पालन करने की अपील की। 13 वाहनों का पुलिस ने चालान भी किया।

एसडीएम ने कहा कि कुछ लोग चोरी-छिपे दुकानें खोल कर सामान बेच रहे हैं, यह गलत है। अगर कोई दुकानदार दुकान खोले मिला तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही उससे जुर्माना की वसूली भी की जाएगी। बेवजह भीड़ न लगाया जाए। अपनी-अपनी दुकानें बंद रखें और कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। सीओ सिटी ने कहा कि कस्बा में सुबह छह बजे से 11 बजे तक अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। प्रभारी निरीक्षक प्रदीप शर्मा, चौकी प्रभारी कवींद्र सिंह प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी