बुजुर्गो को लगाए गए कोरोना के टीके

टीकाकरण के लिए कुल 200 का लक्ष्य रखा गया था। जिसके सापेक्ष कुल 107 लोगों को टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:17 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:17 AM (IST)
बुजुर्गो को लगाए गए कोरोना के टीके
बुजुर्गो को लगाए गए कोरोना के टीके

देवरिया: जिला अस्पताल में 45 वर्ष से अधिक उम्र के बीमार व 60 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्धों को कोरोना का टीका लगाया गया। एक दिन पूर्व वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए सीएमओ को टीकाकरण के लिए निर्देशित किया गया। अस्पताल आए लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। टीकाकरण के लिए कुल 200 का लक्ष्य रखा गया था। जिसके सापेक्ष कुल 107 लोगों को टीका लगाया गया। जिसमें 64 पुरुष व 43 महिलाएं शामिल हैं। कई वृद्धों का नाम पोर्टल पर इंट्री कर उन्हें टीका लगाया गया।

जिला अस्पताल के कोविड वैक्सीनेशन कक्ष व न्यू पीएचसी रामनाथ देवरिया में कोरोना का टीका लगाया गया। जिला अस्पताल में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. सुरेंद्र सिंह, डा. अखिलेश त्रिपाठी, डा. आरके श्रीवास्तव, सीएमएस डा. एएम वर्मा, डा. एचके मिश्र, डा. डीके सिंह, रविजीत बहादुर सिंह आदि टीकाकरण के समय मौजूद रहे। न्यू पीएचसी व जिला अस्पताल का सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। अब 4 मार्च को वृद्धों को अगला टीका लगाया जाएगा। सीएमओ ने बताया कि आज सीमित संख्या में टीकाकरण होना था। ऐसे में काफी आराम से मात्र दो ही केंद्रों पर टीका लगाया गया। 200 सौ में 107 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। 1141 की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव

देवरिया: सोमवार को मेडिकल कालेज गोरखपुर से आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 1141 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं है। कुल संक्रमितों की संख्या 6765 है जबकि अभी तक 6661 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अभी तक जिले में 95 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। सक्रिय केस की संख्या 9 है। होम आइसोलेशन में मात्र दो मरीज भर्ती हैं।

chat bot
आपका साथी