इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है कोरोना इलाज की पर्ची

कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या जिले में दिन प्रतिदिन बढ़ने लगी हैं। विभिन्न माध्यम से इसकी सूचना पाने के बाद लोग खबरा गए हैं। शनिवार से अस्पतालों में ओपीडी सेवा ठप है। साधारण मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:39 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है कोरोना इलाज की पर्ची
इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है कोरोना इलाज की पर्ची

देवरिया: कोरोना संक्रमण की तेजी से बढ रही रफ्तार और सीएचसी और पीएचसी की ओपीडी सेवा बंद होने के चलते अब सर्दी व बुखार होने पर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही पर्ची का सहारा ले रहे हैं। लोग वायरल पर्ची को लेकर दवा की दुकान पर पहुंचने लगे हैं। वायरल पर्ची कहीं लोगों के लिए घातक न बन जाए, इसको लेकर चिकित्सक गंभीर हो गए हैं।

कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या जिले में दिन प्रतिदिन बढ़ने लगी हैं। विभिन्न माध्यम से इसकी सूचना पाने के बाद लोग खबरा गए हैं। शनिवार से अस्पतालों में ओपीडी सेवा ठप है। साधारण मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है। ऐसे में लोग इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही पर्ची पर ही विश्वास कर मेडिकल स्टोरों पर दवा लेना शुरू कर दिए हैं। घरों में स्वयं लोग अब क़ाढ़े के साथ ही बिटामिनयुक्त फलों का सेवन करना शुरू कर दिए हैं। अब तो स्थिति यह हो गयी है कि अस्पताल में चिकित्सकों के न बैठने व भीड़ से बचने के लिए लोग वायरल पर्ची से ही दुकानों पर दवा खरीदना शुरू कर दिए हैं। लाक डाउन की उम्मीद को देखते हुए दवाओं की कहीं कमी न पड़ जाय इसको लेकर लोग और ही गंभीर हैं। बोले मेडिकल स्टोर संचालक दवा कारोबारी आशुतोष मणि ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर इन दिनों प्रतिदिन किसी न किसी डाक्टर द्वारा कोरोना संक्रमण होने पर इलाज के लिए दवाओं की पर्ची वायरल हो रही है। लोग मोबाइल में ही इस पर्ची को लेकर दवा की दुकान पर पहुंच रहे हैं और दवा की मांग कर रहे हैं। डा.अतुल कुमार अधीक्षक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर लोग गलत भी मैसेज डाल सकते हैं। ऐसे में कोई भी व्यक्ति बगैर चिकित्सक के परामर्श लिए कोई दवा न लें। इंटरनेट मीडिया पर लोग इडिट कर के भी पर्ची डाल सकते है, जो जानलेवा भी हो सकता है।

chat bot
आपका साथी