2754 की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव

जिले में कोरोना संक्रमण कम होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग लोगों की अधिक से अधिक कोविड जांच कराने में जुटा है। जिला अस्पताल से लेकर सीएचसी पीएचसी पर कोविड की जांच की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 11:30 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 11:30 PM (IST)
2754 की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव
2754 की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव

देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण कम होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग लोगों की अधिक से अधिक कोविड जांच कराने में जुटा है। जिला अस्पताल से लेकर सीएचसी, पीएचसी पर कोविड की जांच की जा रही है। रविवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 2754 की रिपोर्ट निगेटिव रही। एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे में 2779 लोगों की कोविड जांच की गई। अब तक 941372 लोगों की जांच की जा चुकी है। जिले में सक्रिय केस की संख्या एक भी नहीं हैं। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि रविवार को एक भी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव नहीं आई है। जिला कारगार में हुआ बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण

जिला कारागार में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की तरफ से रविवार को निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें चिकित्सकों ने 187 बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उनका इलाज दिया।

शिविर का उद्घाटन डीएम आशुतोष निरंजन व एसपी डा. श्रीपति मिश्र ने दीप प्रज्वलित कर किया। चर्म रोग के 76, अन्य बीमारियों से संबंधित 64 व इसके अलावा सर्जरी व विभिन्न रोगों से संबंधित 47 पुरुष व महिला बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर जांच, उपचार किया गया। मरीजों को दवाएं भी दी गई। चिकित्सकों में गोरखपुर के वरिष्ठ चर्मरोग विशेषज्ञ डा. आरपी त्रिपाठी, हृदय रोग विशेषज्ञ डा. अभिषेक अग्रवाल, कैंसर सर्जन डा. विनायक अग्रवाल, फिजिशियन डा. शिवेंद्र पति त्रिपाठी, डा. संजीव अग्रवाल ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर इलाज दिया। इस मौके पर जेल अधीक्षक राजकुमार, कारागार चिकित्साधिकारी डा. संजय कुमार गुप्ता, डा. हरिपाल विश्वकर्मा, वरिष्ठ उप कारापाल किशोर कुमार दीक्षित, उप कारापाल वंदना, फार्मासिस्ट संतोष कुमार शर्मा, रमेश चंद्र दुबे, बच्चू लाल आदि मौजूद रहे। ब्लाक सभागार में चला जागरूकता कार्यक्रम

संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत रविवार को ब्लाक सभागार में विशेष जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें संचारी रोगों से बचाव के बारे में जानकारी दी गई।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आलोक पांडेय ने कहा कि नियमित साफ सफाई से ही संचारी रोगों से बचाव किया जा सकता है। ग्राम प्रधानों के साथ ही ग्रामीण भी स्वच्छता के प्रति जागरूक हो, जिससे अभियान को सफल बनाया जा सके। बीडीओ आलोक सिंह ने कहा कि यह मौसम संचारी रोगों का है। इसलिए सभी को बरसाती पानी के प्रयोग पर एहतियात बरतने की जरूरत है। सीडीपीओ सुषमा दुबे व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. एके सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करें। इस दौरान एमएम त्रिपाठी, एडीओ पंचायत राजेश राय, रवि प्रकाश सिंह, राजू कुमार, संजय सिंह, मुरारी मोहन शाही, प्रभात सिंह, सुशील पांडेय, रविद्र कुशवाहा, जेपी यादव, कुबेर मद्धेशिया आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी