1630 की जांच रिपोर्ट आई, कोई संक्रमित नहीं

देवरिया जिले में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे हाशिए पर पहुंच गया है। कोरोना संक्रमण की र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 11:18 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 11:18 PM (IST)
1630 की जांच रिपोर्ट आई, कोई संक्रमित नहीं
1630 की जांच रिपोर्ट आई, कोई संक्रमित नहीं

देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे हाशिए पर पहुंच गया है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने और तीसरी लहर को लेकर विभाग पूरी सावधानी बरत रहा है। हाल यह है कि कोरोना संक्रमण रोकने की दिशा में विभाग हर रोज लोगों को जागरूक कर रहा है। विभाग लोगों को लगातार तीसरी लहर को लेकर जागरूक कर रहा है, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं है। कोविड नियमों का हर रोज उल्लंघन हो रहा है। मंगलवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 1630 की रिपोर्ट निगेटिव व एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं है।

होम आइसोलेशन में छह कोरोना संक्रमित भर्ती हैं। 24 घंटे में 2542 लोगों की सैंपलिग की गई। अभी तक कुल 807072 लोगों की सैपलिग कर जांच की जा चुकी है। कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 20212 है। अभी तक 19987 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय केस की संख्या सात है। कोरोना से जिले में अभी तक 218 लोगों की मौत हुई है।

--

जनपद में माडल सामुदायिक बायोगैस प्लांट किए जाएंगे स्थापित

देवरिया: जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत जैव अपव्यय अपशिष्ट प्रबंधन को देखते हुए गोबर धन योजना शुरू की गई है। जनपद में माडल सामुदायिक बायोगैस प्लांट स्थापित किए जाएंगे। इसके क्रियान्वयन के लिए जनपद स्तर पर समिति गठित की गई है। उन्होंने गूगल मीट के माध्यम से समिति की बैठक को संबोधित किया।

समिति ने पिपरा चंद्रभान में सामुदायिक बायोगैस प्लांट लगाए जाने का निर्णय लिया। इस कार्य के लिए एजेंसी का चयन किया जाएगा। जिस पर जिलाधिकारी ने डीपीआरओ अविनाश कुमार को विभिन्न एजेंसियों का आवेदन लें। एजेंसी तकनीकी रूप से इस कार्य में दक्ष व सक्षम होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विकास खंड में इस योजना को लागू करने का प्रयास रहेगा। विभिन्न एजेंसी का आवेदन प्राप्त करें। जो उत्तम होगा, उसका चयन किया जाएगा। इस मीट में पथरदेवा ब्लाक प्रमुख सुब्रत शाही, जिला पंचायत सदस्य अखंड प्रताप सिंह, ब्लाक प्रमुख लार प्रतिनिधि अमित सिंह ने सुझाव दिए। इस दौरान ग्राम प्रधान सच्चितानंद त्रिपाठी, कृष्णकांत सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी