छोड़े जाएंगे 131 बंदी व 23 कैदी

जागरण संवाददाता देवरिया कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने जिला कारागार में बंद सात स

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:23 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:23 PM (IST)
छोड़े जाएंगे 131 बंदी व 23 कैदी
छोड़े जाएंगे 131 बंदी व 23 कैदी

जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने जिला कारागार में बंद सात साल से कम की सजा वाली धारा में बंद बंदी व सात साल से कम के सजायाफ्ता कैदी को दो माह के पेरोल पर छोड़ने का आदेश दिया है। जेल प्रशासन ने गुरुवार को सूची तैयार कर न्यायिक अधिकारियों को भेज दी।

जिला कारागार में देवरिया व कुशीनगर के 1700 बंदी हैं। पिछले मार्च माह में सात साल से कम की सजा वाली धारा में बंद बंदियों को पेरोल पर रिहा किया गया था। अभी 270 बंदी वापस नहीं आए हैं। इस बीच कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देख शासन ने सात साल से कम की सजा वाली धारा में बंद बंदी व सात साल से कम के सजायाफ्ता कैदी को दो माह के लिए पेरोल पर छोड़ने का आदेश दिया है। जेल प्रशासन ने इसकी सूची तैयार की है, जिसमें कुशीनगर 86 बंदी व देवरिया के 45 बंदी तथा 23 कुशीनगर व देवरिया के कैदी को छोड़ने की तैयारी है।

जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी ने कहा कि न्यायिक अधिकारियों को सूची भेज दी गई है। आदेश आने के बाद इनकी रिहाई की जाएगी।

--

वीडियो वायरल करने की धमकी दे तीन लाख मांगने का आरोप

जागरण संवाददाता, देवरिया: बघौचघाट थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती ने पुलिस को तहरीर देकर प्रेमी युवक पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

युवती का कहना है कि दो वर्ष पहले गांव के ही युवक से प्रेम संबंध हो गया। इस दौरान बाग में मुलाकात के दौरान उसने मोबाइल में वीडियो बना लिया और उसे वायरल करने की धमकी देते हुए तीन लाख रुपये की मांग कर रहा है।

प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र प्रताप राय ने कहा कि इस तरह की शिकायत मिली है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी