दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में न हो कोताही:रणवीर

कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में न हो कोताही:रणवीर

जागरण संवाददाता देवरिया शासन की तरफ से कोविड के लिए नामित वरिष्ठ नोडल अधिकारी राहत

JagranSun, 16 May 2021 10:45 PM (IST)

जागरण संवाददाता, देवरिया: शासन की तरफ से कोविड के लिए नामित वरिष्ठ नोडल अधिकारी राहत आयुक्त तथा सचिव राजस्व व शिक्षा रणवीर प्रसाद ने कोरोना की रोकथाम के लिए अधिकारियों के पेच कसे। उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में चेताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कोविड कंट्रोल रूम को और प्रभावी व सक्रिय करने का निर्देश दिया। उन्होंने होम आइसोलेशन के मरीजों से मोबाइल से बात की। उनसे दिक्कतों के बारे में पूछा। एंबुलेंस सेवा को कंट्रोल रूम से सक्रिय किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम में इसके लिए कोआडिनेटर को बैठाएं। इसके पहले उन्होंने जिला महिला अस्पताल परिसर स्थित एमसीएच विग में बने कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव में निगरानी समितियां काफी महत्वपूर्ण हैं। टेस्टिग, सैंपलिग, कांटेक्ट ट्रेसिग का कार्य जितनी तेजी से करेंगे। उतनी तेजी से चुनौती से निपटने में सहायता मिलेगी। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कोविड कार्यों व अस्पतालों की स्थिति की जानकारी ली। जनपद में एंबुलेंस की स्थिति, वेंटीलेटर, आक्सीजन, सीटी स्कैन, कोविड हेल्प डेस्क, आइसीसीसी हेल्प डेस्क के नंबरों की स्थिति, शिकायतों की स्थिति व उसके समाधान के बारे में जाना। इस मौके पर जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन, पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र, सीडीओ शिव शरणप्पा जीएन, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुमित यादव, एसडीएम सौरभ सिंह, सीएमओ डा.आलोक पांडेय, जिला कार्यक्रम अधिकारी कृष्णकांत राय, डा. सुरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

--

दवा व आक्सीजन सिलिडर की कालाबाजारी की तो होगा मुकदमा

जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना संक्रमण काल चल रहा है। इन दिनों दवा व आक्सीजन सिलिडर की कालाबाजारी भी हो रही है। पुलिस अधीक्षक ने कालाबाजारी रोकने के लिए के लिए टीमें गठित की हैं और उनका मोबाइल नंबर सार्वजनिक किया है। दवा व आक्सीजन सिलिडर की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज करेगी।

पुलिस अधीक्षक ने दवा व आक्सीजन सिलिडर की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एसओजी प्रभारी, पुलिस अधीक्षक के पीआरओ व सोशल मीडिया सेल को जिम्मेदारी दी है।

पुलिस कार्यालय के वाट्सएप नंबर 7839861989, सोशल मीडिया सेल के मोबाइल नंबर 7839861967, पुलिस अधीक्षक के पीआरओ के मोबाइल नंबर 9454458032 व एसओजी प्रभारी के मोबाइल नंबर 7905092041 पर लोग इसकी सूचना दे सकते हैं। जानकारी देने वाले का नाम व नंबर पुलिस गुप्त रखा जाएगा और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.