कोरोना से चार लोगों की मौत, 334 नए पाजिटिव

जागरण संवाददाता देवरिया कोरोना का कहर जारी है। गुरुवार को मेडिकल कालेज गोरखपुर म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:30 PM (IST)
कोरोना से चार लोगों की मौत, 334 नए पाजिटिव
कोरोना से चार लोगों की मौत, 334 नए पाजिटिव

जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना का कहर जारी है। गुरुवार को मेडिकल कालेज गोरखपुर में कोरोना से चार लोगों की मौत हो गई।

मृतकों में 74 वर्षीय अकलू प्रसाद निवासी कसिली, 45 वर्षीय शमशेर खां निवासी सोनाड़ी भलुअनी, 49 वर्षीय राम किशुन प्रसाद निवासी ढढयां बुजुर्ग, 75 वर्षीय राज कपिल चौरसिया निवासी बेलपार पंडित भाटपाररानी का नाम शामिल है।

कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 114 हो गई है। कोरोना जांच रिपोर्ट में 334 की रिपोर्ट पाजिटिव है। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या अब 9967 हो गई है। सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 2575 हो गई है। कुल 150 लोग स्वस्थ हुए। अभी तक कुल 7278 लोग स्वस्थ हुए हैं। होम आइसोलेशन में 2172 संक्रमित व कोविड अस्पताल में 85 संक्रमित भर्ती हैं।

मगहरा संवाददाता के अनुसार पकड़ी छापर पटखौली में स्वास्थ्य कर्मियों ने ग्रामीणों के बीच जाकर कोरोना की सैंपलिग की। उधर शहर में रैपिड रिस्पांस टीम के चिकित्सक डा. अखिलेश त्रिपाठी तथा डा. जफर अनीश के नेतृत्व में शहर के सोमनाथ नगर व राघवनगर, रामचंद्र शुक्ल नगर कालोनी, सिधी मिल आदि मोहल्लों में जाकर कोरोना पाजिटिव मरीजों का हाल जानने के साथ दवाएं दी गयी।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि गुरुवार को चार कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। अधिक से अधिक जांच की जा रही है जिससे कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकी जा सके।

---

अब सीधे फरियाद नहीं सुनेंगे पुलिस के अधिकारीजागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। संक्रमण को देखते हुए पुलिस अधिकारी अब सीधे किसी की फरियाद नहीं सुनेंगे, वाट्सएप पर प्रार्थना पत्र पीड़ित को डालना होगा और अधिकारी उस प्रार्थना पत्र ही आदेश कर कार्रवाई करेंगे।पुलिस अधिकारी वाट्सएप पर फरियाद तीन घंटे सुनेंगे। जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ी तेजी से बढ़ा है, कोई ऐसा दिन नहीं है, जिस दिन जिले में 200 से कम केस आ रहा हो। लगातार केस बढ़ने को लेकर पुलिस अधिकारी गंभीर हो गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने कोई भी प्रार्थना हाथ से न लेने का निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि अधिकारी प्रार्थना पत्र अपने मोबाइल पर वाट्सएप के जरिये मंगाए और उस पर सुनवाई करें। जरुरी मामलों में फरियादी अधिकारी के सीयूजी मोबाइल पर मिलाकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है और पुलिस तत्काल उनकी शिकायत पर कार्रवाई करेगी। पुलिस अधीक्षक से फरियाद के लिए वाट्सएप नंबर 7839861989 व फोन नंबर 05568-241400 पर फोन कर बातचीत कर किया जा सकता है। पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक लोग अपनी फरियाद दूरभाष पर व वाट्सएप पर सुना सकते हैं।

chat bot
आपका साथी