बंद रहीं दुकानें, सड़कों पर सन्नाटा

जागरण संवाददाता देवरिया कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने 17 मई तक बं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:12 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:12 AM (IST)
बंद रहीं दुकानें, सड़कों पर सन्नाटा
बंद रहीं दुकानें, सड़कों पर सन्नाटा

जागरण संवाददाता, देवरिया:

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने 17 मई तक बंदी बढ़ा दी है। रविवार को शहर से लेकर गांवों की तक सड़कों व गलियों में सन्नाटा रहा। बंदी बढ़ने की सूचना पर लोग सड़कों पर निकले, लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते लोगों को वैरंग वापस लौटना पड़ा। प

लिस ने बिना कार्य के सड़क पर आए 121 लोगों के वाहनों का चालान कर दिया। साथ ही उन्हें फटकार भी लगाई।

लोगों को उम्मीद थी कि सोमवार की सुबह से शिफ्ट के साथ दुकानें खुल जाएंगी, लेकिन दोपहर के पहले ही बंदी बढ़ाने की सूचना आ गई, जिसके बाद लोग परेशान हो गए और बहुत से लोग सामान की खरीदारी के लिए सड़कों की तरफ बढ़ गए। शहर के सिविल लाइन, मालवीय रोड, हनुमान मंदिर, राघव नगर, सीसी रोड में भी दिन भर सन्नाटा छाया रहा। उधर सोमवार से जिले में दुकानों को रोस्टर के अनुसार खोलने के आदेश को जिला प्रशासन ने निरस्त कर दिया है।

-

पैरोल पर रिहा किए गए कुशीनगर के 23 बंदी जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने जिला जेल में बंद सात वर्ष से कम की सजा वाली धारा में बंद बंदियों व सात साल से कम के सजायाफ्ता कैदियों को दो माह के पैरोल पर छोड़ने का आदेश दिया है। इसी क्रम में रविवार को कुशीनगर के 23 बंदियों को पैरोल पर रिहा कर दिया गया, हालांकि अभी तक देवरिया जिले के एक भी बंदी को रिहा नहीं किया गया है।

जिला जेल में देवरिया व कुशीनगर के 1700 विचाराधीन कैदी बंद हैं। शासन के निर्देश के बाद जेल प्रशासन ने जो सूची तैयार की है, उसमें कुशीनगर के 86 व देवरिया के 45 बंदियों व कुशीनगर व देवरिया के 23 कैदियों को छोड़ना है। अभी कुशीनगर के 23 बंदी हैं।

जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी ने कहा कि न्यायालय के आदेश पर बंदियों को पैरोल पर छोड़ा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी