कोरोना क‌र्फ्यू: शहर में सख्ती, ग्रामीण अंचलों में दिखी नरमी

शहर के सुभाष चौक मालवीय रोड पुरवा चौराहा हनुमान मंदिर कतरारी रोड रुद्रपुर मोड़ कसया रोड पिपरपाती रोड पर सुबह से ही पुलिस की चेकिग शुरू हो गई। बिना कार्य के सड़क पर निकले लोगों को पुलिस की सख्ती के चलते बैरंग लौटना पड़ा। इस दौरान पुलिस ने कइयों को फटकार भी लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:19 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:19 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू: शहर में सख्ती, ग्रामीण अंचलों में दिखी नरमी
कोरोना क‌र्फ्यू: शहर में सख्ती, ग्रामीण अंचलों में दिखी नरमी

देवरिया: बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जारी कोरोना क‌र्फ्यू को लेकर शनिवार को शहर में पुलिस की सख्ती दिखी। शहर की सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा और दुकानों बंद रही। दुकानों के बंद होने के चलते वैवाहिक आयोजन में परेशानी हुई। उधर बिना वजह सड़कों पर लोगों के निकलने पर 205 वाहनों का पुलिस ने चालान किया है।

शहर के सुभाष चौक, मालवीय रोड, पुरवा चौराहा, हनुमान मंदिर, कतरारी रोड, रुद्रपुर मोड़, कसया रोड, पिपरपाती रोड पर सुबह से ही पुलिस की चेकिग शुरू हो गई। बिना कार्य के सड़क पर निकले लोगों को पुलिस की सख्ती के चलते बैरंग लौटना पड़ा। इस दौरान पुलिस ने कइयों को फटकार भी लगाई।

पुलिस की सख्ती के चलते सिविल लाइन रोड, मालवीय रोड, सीसी रोड, गल्ला मंडी, सब्जी मंडी में भी सन्नाटा छाया रहा। हालांकि ग्रामीण अंचलों में पुलिस की सख्ती का बहुत असर नहीं दिखा। सलेमपुर, लार, भागलपुर, बरहज समेत अन्य जगहों पर कुछ हद तक चोरी-छिपे दुकानें खुली रही और लोग सामान की खरीदारी करते हुए भी नजर आए। रोडवेज की घटी आमदनी कोरोना क‌र्फ्यू के पहले उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के देवरिया डिपो की कमाई हर दिन 17 से 18 लाख रुपये थी, लेकिन इन दिनों छह से सात लाख रुपये ही हर दिन हो पा रही है। घंटों बस चालक बसों को खड़ा कर सवारी का इंतजार कर रहे हैं, इसके बाद बसें भर पा रही है।

एसडीएम के नेतृत्व में पुलिस ने किया पैदलमार्च

स्थानीय कस्बे में एसडीएम सौरभ सिंह व सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस ने पैदल मार्च किया और लोगों से कोविड प्रोटोकाल व कोरोना क‌र्फ्यू का पालन करने की अपील की। 13 वाहनों का पुलिस ने चालान भी किया।

एसडीएम ने कहा कि कुछ लोग चोरी-छिपे दुकानें खोल कर सामान बेच रहे हैं, यह गलत है। अगर कोई दुकानदार दुकान खोले मिला तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही उससे जुर्माना की वसूली भी की जाएगी। बेवजह भीड़ न लगाया जाए। अपनी-अपनी दुकानें बंद रखें और कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। सीओ सिटी ने कहा कि कस्बा में सुबह छह बजे से 11 बजे तक अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। प्रभारी निरीक्षक प्रदीप शर्मा, चौकी प्रभारी कवींद्र सिंह प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी