कुचिया में पुलिस की मौजूदगी में छठ वेदी का कराया गया निर्माण

छठ स्थान को लेकर शनिवार को दो पक्ष आमने-सामने हो गए थे। इससे नाराज एक पक्ष ने पथरदेवा-देवरिया मार्ग जाम कर दिया था। आक्रोशित लोगों ने प्रशासन से दो दिनों के भीतर वेदी निर्माण कराने की मांग की। जिस पर उप जिलाधिकारी सदर सौरभ सिंह ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर जाम खत्म कराया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 11:00 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 11:00 PM (IST)
कुचिया में पुलिस की मौजूदगी में छठ वेदी का कराया गया निर्माण
कुचिया में पुलिस की मौजूदगी में छठ वेदी का कराया गया निर्माण

देवरिया: तरकुलवा थाना क्षेत्र के कुचिया गांव में रविवार को पुलिस की मौजूदगी में छठ वेदी निर्माण शुरू हो गया है। लोग पूरे दिन वेदी निर्माण कार्य

में लगे थे। तहसील प्रशासन का कहना है कि छठ पर्व के बाद इसका स्थायी समाधान किया जाएगा।

छठ स्थान को लेकर शनिवार को दो पक्ष आमने-सामने हो गए थे। इससे नाराज एक पक्ष ने पथरदेवा-देवरिया मार्ग जाम कर दिया था। आक्रोशित लोगों ने प्रशासन से दो दिनों के भीतर वेदी निर्माण कराने की मांग की। जिस पर उप जिलाधिकारी सदर सौरभ सिंह ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर जाम खत्म कराया। गांव वालों की मानें तो 2008 में छठ स्थान को लेकर ग्राम पंचायत व भूमि स्वामी के बीच समझौता हुआ था। जिसमें भूमिधरी के बदले ग्राम सभा की भूमि विनिमय करने पर सहमति बनी थी। ग्राम पंचायत ने इसका प्रस्ताव भी पास किया, लेकिन जिम्मेदारों की उदासीन रवैया के चलते भूमि का विनिमय नहीं हो सका। एसडीएम कोर्ट में वाद दाखिल नहीं किया गया, जिसके चलते मामला जस का तस बना है। एसडीएम सदर सौरभ सिंह ने बताया कि ग्राम सभा की भूमि से विनियम के संबंध में कोई पत्रावली मेरे कार्यालय में नहीं है। छठ पर्व बीत जाने के बाद प्रकरण को देखा जाएगा। ग्राम पंचायत से प्रस्ताव कराकर भूमि विनिमय कर विवाद का स्थायी समाधान किया जाएगा।

छठ पूजा को देखते हुए जिला अस्पताल में तैनात किए गए डाक्टर छठ पूजा को देखते हुए जिला अस्पताल की इमरजेंसी व वार्ड में मरीजों के इलाज के लिए डाक्टरों की तैनाती की गई है। जिसमें इमरजेंसी में 10 व 11 नवंबर को अलग-अलग पालियों में डा. अकील अहमद, डा. इमाम हुसैन, इकबाल अहमद, डा. अतहर अजीज की तैनाती की गई है। इसके अलावा वार्ड में डा. सिराजुद्दीन, डा. अनवर, डा. शाहिना परवीन, इब्राहिम, मो. अली, शाहन्या खातुन, फातिमा खातुन, जियाउल हक की तैनाती की गई है। यह जानकारी चिकित्सा अधीक्षक डा. एचके मिश्र ने दी।

chat bot
आपका साथी