आबादी से दूर सार्वजनिक शौचालय बनाने की शिकायत

पंचायत चुनाव के मद्देनजर तरकुलवा मंडल के अध्यक्ष जीवन पति त्रिपाठी की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक हुई। जिसमें हर बूथ पर मतदाताओं को जोड़ने की चर्चा की गई । मंडल अध्यक्ष त्रिपाठी ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पार्टी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगी तथा बूथ स्तर तक अपना कार्य करेगी ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 11:22 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 11:22 PM (IST)
आबादी से दूर सार्वजनिक शौचालय बनाने की शिकायत
आबादी से दूर सार्वजनिक शौचालय बनाने की शिकायत

देवरिया: भटनी क्षेत्र के बेहराडाबर गांव में पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालय निर्माण को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। गांव निवासी व अधिवक्ता जयप्रकाश मिश्र ने डीएम को शिकायती पत्र देकर आबादी से दूर पंचायत भवन व सार्वजनिक शौचालय निर्माण कराने व सरकारी धन के बंदरबांट का आरोप लगाया है। कहा है कि बीडीओ भटनी ने इसकी जांच कराई तो शिकायत की जांच कराई तो इसकी पुष्टि हुई है। एडीओ पंचायत ने गलत जगह पर सार्वजनिक शौचालय निर्माण कराने की रिपोर्ट बीडीओ को भेज दी है।

पंचायत चुनाव में पार्टी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगी

पंचायत चुनाव के मद्देनजर तरकुलवा मंडल के अध्यक्ष जीवन पति त्रिपाठी की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक हुई। जिसमें हर बूथ पर मतदाताओं को जोड़ने की चर्चा की गई ।

मंडल अध्यक्ष त्रिपाठी ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पार्टी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगी तथा बूथ स्तर तक अपना कार्य करेगी । सभी सेक्टर के प्रमुख ,प्रभारी व बूथ अध्यक्ष इसको गंभीरता से लें।

पवन पाठक, धीरज मिश्रा, विनोद भगत, गोविद बरनवाल ,रामकृपाल राव सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

अवैध कब्जे की सरकारी, गैर सरकारी भूमि की पैमाइश शुरू

राजा टोडरमल सर्वेक्षण एवं भूलेख प्रशिक्षण संस्थान हरदोई की टीम शुक्रवार को एक हजार एकड़ अवैध कब्जे की सरकारी, गैर सरकारी भूमि पैमाइश की प्रक्रिया शुरू की। इस दौरान देवरिया जनपद की सीमा से सटे गोरखपुर के गोला तहसील से सटे गांव बगहा, बरडीहा,नेतवार सीमा पर चकबंदी द्वारा निर्धारित पत्थरों को देखा और जियो टैग किया।

इस दौरान पीएसी के अलावा खामपार,बनकटा, खुखुंदू, सलेमपुर थाने की पुलिस मुश्तैद रही।

नदी पार के परसिया देवार, विशुनपुर देवार, परसिया कुरह देवार, राजपुर, कपरवार खादर, गौरा खादर में राजा टोडरमल सर्वेक्षण एवं भूलेख प्रशिक्षण संस्थान हरदोई सहायक निदेशक विजय सिंह के नेतृत्व में गठित टीम बरहज आई है। टीम के साथ बरहज तहसील तथा गोरखपुर जिले के राजस्वकर्मी मौके पर पहुंचे । पैमाइश प्रक्रिया शुरू होते ही बड़ी संख्या में कास्तकार मौके पर पहुंचकर अधिकारियों से गुहार लगाई।

नायब तहसीलदार जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि टीम ने पैमाइश शुरू कर दी है। पहले दिन पत्थरों की ट्रेसिग और जियो टैग कार्य हुआ है।

chat bot
आपका साथी