स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में शिथिलता बर्दाश्त नहीं

जिला स्वास्थ्य समिति की जनपद स्तरीय समीक्षा बैठक में सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2020 11:18 PM (IST) Updated:Fri, 28 Aug 2020 11:18 PM (IST)
स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में शिथिलता बर्दाश्त नहीं
स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में शिथिलता बर्दाश्त नहीं

जासं, देवरिया : सीएमओ कार्यालय के धनवन्तरि सभागार में राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन एवं जिला स्वास्थ्य समिति की जनपद स्तरीय मासिक समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी अमित किशोर ने सभी चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओं को पारदर्शी तरीके से लोगों तक पहुंचाने एवं इलाज की बेहतर सेवाएं मुहैया कराएं। कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नही होगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के 80 करोड के बजट प्रस्ताव पर वित्तीय अनुमोदन इस समिति की बैठक में दिया गया।

सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी/चिकित्साधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग से जुडे अन्य अधिकारी व कर्मचारी अपने दायित्वों को सजगता से निर्वहन करें तथा लोगो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो इसको विशेष रुप से ध्यान में रखते हुए कार्य करे। उन्होने कहा कि आशा स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख कड़ी है। सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगाये जाने का निर्देश दिया।

प्रधानमंत्री मातृत्व वन्दना योजना के कोआर्डिनेटर को अपने कार्यो में सक्रियता लाये जाने के साथ ही सुधार लाये जाने की हिदायत दी। कोविड-19 में भी सक्रियता के साथ कार्य करने पर बल देते हुए कहा कि टेस्टिग की संख्या बढ़ाएं। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आलोक पांडेय, सीएमएस डा.छोटेलाल, डा.माला सिन्हा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.डीवी शाही जिला क्षय रोग अधिकारी डा. वीके झा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी