कोरोना टीकाकरण को लेकर सीएमओ ने बनाई रणनीति

सीएमओ ने कहा कि यह अभियान भी अन्य अभियानों की तरह आप सभी के सहयोग व परिश्रम से सफल होगा। हमें टीकाकरण के बाद सभी गाइडलाइन के हिसाब से कार्य करना है। टीका लगने के बाद आधा घंटे तक उस व्यक्ति को आब्जर्वेशन में रखा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 12:32 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 12:32 AM (IST)
कोरोना टीकाकरण को लेकर सीएमओ ने बनाई रणनीति
कोरोना टीकाकरण को लेकर सीएमओ ने बनाई रणनीति

देवरिया: जिले में कोरोना टीकाकरण को लेकर सीएमओ कार्यालय में डाक्टर, स्वास्थ्यकर्मियों व डाटा इंट्री आपरेटरों की बैठक हुई, जिसमें तय किया गया कि जिले में 22 टीकाकरण केंद्रों पर 28, 29 जनवरी व चार, पांच फरवरी को कोरोना का टीका लगवाया जाएगा। सीएमओ डा. आलोक कुमार पांडेय ने कहा कि पहले 28 व 29 की तिथि निर्धारित थी लेकिन दो और तिथियों चार व पांच फरवरी को उच्चाधिकारियों के निर्देश पर बढ़ाया गया है।

सीएमओ ने कहा कि यह अभियान भी अन्य अभियानों की तरह आप सभी के सहयोग व परिश्रम से सफल होगा। हमें टीकाकरण के बाद सभी गाइडलाइन के हिसाब से कार्य करना है। टीका लगने के बाद आधा घंटे तक उस व्यक्ति को आब्जर्वेशन में रखा जाएगा। किसी भी तरह की कोई परेशानी होगी तो डाक्टर वहां मौजूद रहेंगे। उनका तत्काल उपचार किया जाएगा। हालांकि पिछले दिनों हुए टीकाकरण के किसी को कोई परेशानी नहीं हुई। यहां डाटा इंट्री आपरेटर, ब्लाक प्रोग्राम मैनेजरों को प्रशिक्षित किया गया। इस मौके पर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. सुरेंद्र सिंह, एसीएमओ डा. बीपी सिंह, डाटा इंटी मैनेजर रविजीत बहादुर सिंह, राजीव भूषण पांडेय, राजन तिवारी आदि मौजूद रहे।

1589 की जांच रिपोर्ट निगेटिव व एक कोरोना पाजिटिव

देवरिया: सोमवार को मेडिकल कालेज गोरखपुर से आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 1589 की रिपोर्ट निगेटिव व एक की पाजिटिव आई है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 6746 हो गई है। अभी तक 6579 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय केस की संख्या 72 है। जिले में कुल 95 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग लगातार कोरोना की जांच करा रहा है। जिला अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी में स्वास्थ्य कर्मी हर रोज जांच कर रहे हैं। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि सोमवार को मात्र एक की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

chat bot
आपका साथी