एक लाख लिया, हालत बिगड़ने पर किया रेफर, मौत

जागरण संवाददाता भटनी उपनगर के हरिकीर्तन मोहल्ले में शर्तिया इलाज करने का दावा कर एक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:53 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:53 PM (IST)
एक लाख लिया, हालत बिगड़ने पर किया रेफर, मौत
एक लाख लिया, हालत बिगड़ने पर किया रेफर, मौत

जागरण संवाददाता, भटनी: उपनगर के हरिकीर्तन मोहल्ले में शर्तिया इलाज करने का दावा कर एक लाख रुपये ऐंठने के बाद चिकित्सक ने हालत बिगड़ने पर मरीज को रेफर कर दिया, जहां जिला अस्पताल में मरीज की मौत हो गई। अब मृतक के स्वजन ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भटनी के प्रभारी व पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

भटनी नगर के रामपुर खुरहुरिया के अभिषेक सिंह ने शिकायत की है कि कि उनके छोटे भाई अविनाश सिंह को सर्दी, खांसी व बुखार हो गया। 25 अप्रैल को हरिकीर्तन मोहल्ले में रह रहे एक चिकित्सक ने देखा और जांच में कोविड के लक्षण मिला। इसके बाद उसने घबराने की कोई बात न कहते हुए इलाज करने का आश्वासन दिया। इसके बाद उसने 15 हजार रुपये लिया। 28 अप्रैल को जब तबीयत ज्यादा खराब होने लगी तो उसने आक्सीजन की मांग की। आक्सीजन भी उपलब्ध कराया गया। इसके बाद वह धीरे-धीरे एक लाख रुपये ले लिया, लेकिन हालत में सुधार न होने पर उसने 29 अप्रैल को देवरिया जिला अस्पताल रेफर कर दिया, पांच मई को इलाज के दौरान मौत हो गई।

स्वजन ने चिकित्सक को जिम्मेदार ठहराते हुएकार्रवाई की मांग की है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा.एनपी सिंह ने कहा कि शिकायत मिली है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

--

मैंने कोरोना को हराया..तनावमुक्त रहकर जीत ली जंग

तबीयत अचानक खराब होने पर मैंने चिकित्सक की सलाह पर आरटीपीसीआर जांच कराई। रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद तीन दिन तक एल वन हास्पिटल जनपद मुख्यालय पर रहा। उसके बाद 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहकर चिकित्सक की सलाह पर इस महामारी से जंग जीत ली। महामारी से मुकाबला करने के लिए अपना धैर्य नहीं खोना चाहिए। धैर्य खोने से हम तनाव में आ जाते हैं। तनाव सभी रोगों की जननी है। घर पर रहकर गुनगुना पानी, काढ़ा का सेवन किया। जिससे काफी लाभ मिला। अंग्रेजी और आयुर्वेदिक दवाओं का सेवन किया। कोरोना महामारी से जंग के लिए पौष्टिक भोजन कर शरीर की इम्युनिटी को मजबूत करना होगा।

--हर्षवर्धन निषाद

सिनेमा रोड गौरीबाजार देवरिया

--

एंटीजन टेस्ट में मिले 14 कोरोना पाजिटिव

रुद्रपुर : क्षेत्र में लगातार हो रही गांवों में मौतों से स्वास्थ्य विभाग ने जांच में तेजी ला दी है। रविवार को की गई जांच में नकइल में 150 लोगों की आरटीपीसीआर व 140 की एंटीजन जांच में सात पाजिटिव मिले।

वैदा में 108 एंटीजन टेस्ट में कोई पाजिटिव नहीं मिला। 40 का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया । पचलड़ी में 103 एंटीजन टेस्ट में एक की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। सीएचसी रुद्रपुर पर 59 आरटीपीसीआर 23 एंटीजन टेस्ट में 6 लोग पाजिटिव पाए गए हैं। चिकित्सा अधीक्षक डा.दिनेश यादव ने बताया कि गांवों में कोविड की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी