समूह की महिलाओं व लाभार्थियों को दिए चेक

देवरिया के विकास भवन सभागार में ऋण वितरण समारोह का आयोजन हुआ। जिसमें अधिकारियों ने ओपीओडी योजना सहित अन्य योजनाओं के तहत ऋण दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 11:36 PM (IST)
समूह की महिलाओं व लाभार्थियों को दिए चेक
समूह की महिलाओं व लाभार्थियों को दिए चेक

देवरिया : विकास भवन के गांधी सभागार में मंगलवार को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना एवं एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत ऋण वितरण शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य विकास अधिकारी शिवशरणप्पा जीएन ने 63 लाभार्थियों की मौजूदगी में 139.15 लाख का ऋण स्वीकृत कर चेक वितरित किया।

सीडीओ ने कहा कि समूह की महिलाएं ऋण की धनराशि से स्वरोजगार करके आर्थिक रूप से सशक्त बनें और दूसरों को रोजगार के लिए प्रेरित भी करें। सरकार महिलाओं के लिए राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत प्रोत्साहित करने का कार्य कर रही है। महिलाओं को सिर्फ इसका लाभ प्राप्त कर अपने जीवन को बेहतर बनाने की जरूरत है। गौरीबाजार विकास खंड की मनीषा, रंभा व माया समेत नौ लाभार्थियों को चेक वितरित किया गया। इस दौरान पूर्वांचल बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक अरुण कुमार श्रीवास्तव एलडीएम राकेश कुमार श्रीवास्तव, उपायुक्त उद्योग केंद्र केके अमर, पूर्वांचल बैंक के अतुल कुमार श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी