बाल गृह कांड की जांच करने कल फिर आएगी सीबीआइ

बाल गृह कांड की जांच सीबीआइ की स्पेशल क्राइम ब्रांच वर्ष 2019 से कर रही है। इसके विवेचक सीबीआइ इंस्पेक्टर विवेक श्रीवास्तव हैं। टीम अप्रैल में भी पांच दिनों के लिए जिले में आई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 02:20 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 02:20 AM (IST)
बाल गृह कांड की जांच करने कल फिर आएगी सीबीआइ
बाल गृह कांड की जांच करने कल फिर आएगी सीबीआइ

देवरिया: जनपद के चर्चित बाल गृह कांड की जांच करने फिर सीबीआइ टीम सोमवार को देवरिया आएगी। वह 14 से 18 जून तक जिले में रहेगी। मामले से जुड़े लोगों से पूछताछ करेगी। सिचाई विभाग के डाक बंगले में उनके ठहरने का इंतजाम किया गया है।

बाल गृह कांड की जांच सीबीआइ की स्पेशल क्राइम ब्रांच वर्ष 2019 से कर रही है। इसके विवेचक सीबीआइ इंस्पेक्टर विवेक श्रीवास्तव हैं। टीम अप्रैल में भी पांच दिनों के लिए जिले में आई थी। कई लोगों को नोटिस देकर पूछताछ की थी। जिसमें बाल गृह में काम करने वाले पूर्व कर्मचारी व कुछ किशोरियां भी शामिल थीं। रेलवे स्टेशन रोड स्थित मां विंध्यवासिनी महिला प्रशिक्षण संस्थान की तरफ से संचालित बाल गृह बालिका के मामले का पर्दाफाश पांच अगस्त 2018 को तत्कालीन पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय ने किया था। एसआइटी ने मामले की जांच कर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी, लेकिन बाद में शासन ने अगस्त 2019 में इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंप दी। सीबीआइ जांच में जुटी है। सभी बिदुओं की गहनता से जांच कर रही है।

हत्यारोपित दामाद पर 25 हजार रुपये का इनाम

देवरिया: बघौचघाट थाना क्षेत्र के कोइरीपट्टी में बेटी का हाल जानने पहुंचे पिता की हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपित दामाद पर पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने शुक्रवार की रात 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

पड़ोसी प्रांत बिहार के गोपालगंज जनपद के विजयीपुर थाना के नौका टोला रहने वाले सुखारी राजभर ने अपनी बेटी की शादी बघौचघाट के ग्राम कोइरी पट्टी में गोवर्धन से की थी। अपनी बेटी से मिलने व कुशलक्षेम पूछने के लिए 12 दिसंबर 2020 को कोईरी पट्टी सुखारी आए। इस बीच सुखारी के सिर पर दामाद ने हमला बोल दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई। इस मामले में गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज है। प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र प्रताप राय ने कहा कि जांच की जा रही है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी