देवरिया में दिनभर कैंप कार्यालय में जमी रही सीबीआइ

20 अगस्त 2019 से मामले की विवेचना सीबीआइ लखनऊ के इंस्पेक्टर विवेक श्रीवास्तव कर रहे हैं। सोमवार की देर शाम इंस्पेक्टर विवेक श्रीवास्तव व एक अन्य अफसर डाक बंगले में पहुंचे। टीम को ऐसे तो कुछ जगहों पर पूछताछ करने के लिए मंगलवार को जाना था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 02:14 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 02:14 AM (IST)
देवरिया में दिनभर कैंप कार्यालय में जमी रही सीबीआइ
देवरिया में दिनभर कैंप कार्यालय में जमी रही सीबीआइ

देवरिया: जनपद के चर्चित बाल गृह कांड की जांच कर रही सीबीआइ की टीम मंगलवार को दिन भर कैंप कार्यालय सिचाई विभाग के डाक बंगले में नोटिस तैयार करने में जुटे रहे।

20 अगस्त 2019 से मामले की विवेचना सीबीआइ लखनऊ के इंस्पेक्टर विवेक श्रीवास्तव कर रहे हैं। सोमवार की देर शाम इंस्पेक्टर विवेक श्रीवास्तव व एक अन्य अफसर डाक बंगले में पहुंचे। टीम को ऐसे तो कुछ जगहों पर पूछताछ करने के लिए मंगलवार को जाना था, लेकिन सुबह से बारिश शुरू हो जाने के चलते टीम के सदस्य कहीं भी निकल नहीं पाए। ऐसे में दिन भर सीबीआइ के अफसर कैंप कार्यालय पर ही जमे रहे और पत्रावली देखने के साथ ही आठ लोगों से पूछताछ करने के लिए नोटिस बनाने में जुट रहे हैं।

रेलवे स्टेशन रोड में मां विध्यवासिनी महिला प्रशिक्षण संस्थान द्वारा संचालित बाल गृह मामलों का पर्दाफाश पांच अगस्त 2018 को पर्दाफाश हुआ था। इस मामले में संचालक गिरिजा त्रिपाठी समेत कई लोगों को पुलिस ने जेल भेज दिया था। पहले एसआइटी जांच की और अब सीबीआइ मामले की जांच कर रही है।

चोरों के सरगना की गिरफ्तारी को पुलिस की कुशीनगर में दबिश

देवरिया: पुलिस के हत्थे चढ़े चोर गैंग के सरगना की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने सोमवार की रात कुशीनगर जनपद में दबिश दी, हालांकि सरगना पुलिस के हाथ नहीं लग सका। उधर गिरोह के अन्य सदस्यों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के सामान भी बरामद किया है। एक से दो दिन में पुलिस चोरी की कई घटनाओं का पर्दाफाश कर सकती है।

दो माह से शहर में चोरी की घटनाएं बढ़ गई है। आए दिन चोरी की घटनाएं होने से पुलिस परेशान चल रही है। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में पांच शातिर चोरों से पूछताछ कर रही है। शातिर चोरों ने कुछ घटनाओं में शामिल होने की बात कबूल भी कर रही है और उनके निशानदेही पर चोरी गए कुछ सामान बरामद कर गृह स्वामियों को दिखा दिया गया है। हालांकि गिरोह का सरगना अभी पुलिस के हाथ से दूर चल रहा है। सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी ने कहा कि सरगना की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगी है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी